ग्वालियर के इस दिग्गज BJP नेता को राज्यसभा भेजने की उठी मांग, कांग्रेस ने किया समर्थन
Advertisement

ग्वालियर के इस दिग्गज BJP नेता को राज्यसभा भेजने की उठी मांग, कांग्रेस ने किया समर्थन

बीजेपी ने राज्यसभा की एक सीट के लिए कविता पाटीदार को उम्मीदवार बनाया है, जबकि दूसरी सीट के लिए अब तक नाम का ऐलान नहीं किया है. इस बीच एक दिग्गज नेता को राज्यसभा भेजने की मांग उठने लगी है. 

ग्वालियर के इस दिग्गज BJP नेता को राज्यसभा भेजने की उठी मांग, कांग्रेस ने किया समर्थन

ग्वालियरः मध्य प्रदेश की तीन राज्यसभा सीटों में से दो सीटें बीजेपी को मिलने वाली हैं, जबकि एक सीट कांग्रेस के पास जा रही है. कांग्रेस ने विवेक तन्खा को फिर से उम्मीदवार बनाया है, जबकि बीजेपी ने एक सीट पर कविता पाटीदार को प्रत्याशी बनाया है, लेकिन दूसरी सीट पर अब तक प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है. ऐसे में इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि पार्टी दूसरी सीट पर किसे मौका देगी. इस बीच बीजेपी के सीनियर नेता ने ग्वालियर-चंबल से आने वाले बीजेपी के एक दिग्गज नेता को राज्यसभा भेजने की मांग की है. 

जयभान सिंह पवैया को भेजा जाए राज्यसभा 
देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के भांजे और पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा ने बजरंग दल के पूर्व राष्ट्रीय संयोजक और हिंदूवादी नेता जयभान सिंह पवैया को राज्यसभा भेजने की पैरवी की है, उन्होंने कहा कि जयभान सिंह पवैया एक योग्य व्यक्ति है और उन्हें राज्यसभा में जाना चाहिए, उन्होंने कहा कि एक नाम की तो घोषणा हो गई है दूसरे नाम की घोषणा बीजेपी जल्द ही करेगी.

2023 का चुनाव लडूंगाः अनूप मिश्रा 
हालांकि अनूप मिश्रा ने उनके राज्य सभा जाने के सवाल पर कहा कि वह राज्यसभा जाने की दौड़ में शामिल नहीं थे, लेकिन जैसा कि वह पहले कह चुके हैं कि वह 2023 में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे उस बात पर अभी भी कायम है, हालांकि उन्होंने कहा कि पार्टी जिस विधानसभा क्षेत्र से कहेगी वहां से वह चुनाव लड़ेंगे. इसके साथ ही हाल ही में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की मुलाकात पर उन्होंने कहा कि एक सामान्य शिष्टाचार मुलाकात थी. दोनों को एक ही कार्यक्रम में जाना था ऐसे में वह दोनों मिले इसे आप लोग अलग तरीके से ना लें. 

पवैया के नाम की चल रही है चर्चा 
बीजेपी ने एक सीट पर ओबीसी नेता कविता पाटीदार को प्रत्याशी बनाया है. जबकि दूसरी सीट पर भी जल्द ही घोषणा होने की उम्मीद है. खास बात यह है कि जयभान सिंह पवैया के नाम की चर्चा शुरुआत से ही सियासी गलियारों में चल रही है. हिंदुवादी छवि के चलते उनके नाम की चर्चा चल रही है. 

कांग्रेस ने भी किया समर्थन 
वही कांग्रेस ने भी अनूप मिश्रा द्वारा जयभान सिंह पवैया को राज्यसभा भेजे जाने की पैरवी पर बीजेपी नेता के सुर में सुर मिलाए हैं, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आरपी सिंह ने कहा कि ''जयभान सिंह पवैया एक योग्य नेता है उन्हें राज्यसभा में जाना चाहिए''

वही बीजेपी द्वारा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की मुलाकात को सामान्य मुलाकात बताए जाने पर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी के अंदर खाने बहुत कुछ चल रहा है क्योंकि जिस तरीके से सिंधिया का दबदबा भाजपा में बड़ा है ऐसे में भाजपा के मूल नेता असहज महसूस कर रहे हैं, यही कारण है कि एक दूसरे के साथ मिलकर नई रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं.  उन्होंने कहा कि कांग्रेस बीजेपी की इसी गुटबाजी का फायदा 2023 में कांग्रेस को मिलेगी. 

ये भी पढ़ेंः OBC पर सियासत: कमलनाथ के आरोपों पर BJP का पलटवार, अरुण यादव ने दी सफाई

WATCH LIVE TV

Trending news