भूमिपूजन विवाद: आपस में भिड़ी भाजपा-कांग्रेस, BJP महामंत्री पर FIR, खटाई में पड़ी जनता की मांग
Advertisement

भूमिपूजन विवाद: आपस में भिड़ी भाजपा-कांग्रेस, BJP महामंत्री पर FIR, खटाई में पड़ी जनता की मांग

रतलाम के वार्ड नंबर-5 में सालों पुरानी सड़क की मांग एक बार फिर भूमिपूजन के विवाद के कारण खटाई में पड़ती नजर आ रही है.

भूमिपूजन विवाद: आपस में भिड़ी भाजपा-कांग्रेस, BJP महामंत्री पर FIR, खटाई में पड़ी जनता की मांग

चंद्रशेखर सोलंकी/रतलाम: निकाय चुनावों को लेकर सर गर्मियां तेज हैं. नेताओं में विकास कार्यों का श्रेय लेने की होड़ मची है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है रतलाम से, जहां कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ता भूमिपूजन को लेकर आपस में भिड़ गए. विवाद इतना बढ़ा की मामला थाने पहुंच गया और भाजपा महामंत्री पर FIR भी दर्ज हो गई. इन सबके बीच सालों पुरानी जनता की मांग एक बार पिर खटाई में पड़ती नजर आ रही है.

इस कराण हुआ विवाद
रतलाम में वार्ड 5 में सालों पुरानी सड़क निर्माण के लिए 7 लाख से ज्यादा की स्वीकृती हुई. इसके बाद इस सड़क निर्माण कार्य के भूमि पूजन के लिए भाजपा के मंडल महामंत्री विनोद यादव व कार्यकर्ताओं ने आयोजन तय किया, लेकिन इसी आयोजन स्थल पर कांग्रेस की पूर्व पार्षद बबिता नागर समय से पहले अपने कार्यकर्ताओ के साथ पहुंची और भूमि पूजन कर दिया.

ये भी पढ़ें: 11 लाख दीपों से जगमग होगी बाबा महाकाल की नगरी, इस दिन मनाया जाएगा उज्जैन का Happy Birthday

पार्टी भी हो गई नाराज
भूमि पूजन के आयोजन पर कांग्रेस के कब्जे को लेकर बीजेपी नेताओं में नाराजगी फैल गई. दोनों पक्षों में विवाद हो गया. हालात ये बने की कांग्रेस ने भाजपा मंडल महामंत्री विनोद यादव पर मारपीट के आरोप में एफआईआर दर्ज करवा दी. इतना ही नहीं महिला कांग्रेस नेता ने तो भाजपा विधायक चेतन कश्यप के फोटो वाला बैनर लगातक आभार तक जता दिया. इससे उनकी पार्टी भी उनसे नाराज हो गई.

क्यों किया बबिता ने ऐसा
बबिता नागर का कहना है कि इस वार्ड के सड़क निर्माण को लेकर मेरे भाई ने आंदोलन किए हैं. आज जनता चाहती है कि इन वार्ड के सड़क का भूमि पूजन में करूं. उन्होंने कहा यह कार्य नगर निगम कर रही है तो भाजपा कार्यकर्ता इसका श्रेय क्यों ले रहे हैं. भाजपा विधयाक चेतन काश्यप आते तो हम भूमि पूजन नहीं करते, लेकिन वह नही आये तो हमने इसका श्रेय किसी ओर को न देते भूमि पूजन कर दिया.

वीडियो देखें: भेड़ से जंग लड़ने पहुंच गया बच्चा, फिर जो हुआ देखने लायक है

राजनीति कर रही हैं बबीता
वहीं मामले में भाजपा मंडल महामंत्री विनोद यादव का कहना है कि पूर्व पार्षद बबिता नागर ने हमारे द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पहले ही भूमिपूजन कर दिया. हमने पूछा तो विवाद किया. पूर्व पार्षद कांग्रेस नेत्री बबिता नगर ने अपने कार्यकाल में कुछ नहीं किया. इसी कारण उन्हें जनता ने नकार दिया. अब वो भाजपा के प्रयासों से हो रहे कामों पर राजनीति कर श्रेय ले रही है.

जनता की मांग खटाई में
चुनाव की लेटलतीफी के कारण अब राजनीतिक दल के संभावित उम्मीदवारों में विकास कार्यों का श्रेय लेने की होड़ मच गई है. राजनीतिक दलों के विवाद का नुकसान जनता को भोगना पड़ रहा है. यहां हाल रतलाम में हुआ. अब न जाने इस सड़क का भूमिपूजन कब होगा और यहां लोगों को सड़क कब मिल पाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news