Fake Aadhaar Card: नाम 1 आधार 2, कौन असली कौन नकली, जानिए क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1708265

Fake Aadhaar Card: नाम 1 आधार 2, कौन असली कौन नकली, जानिए क्या है पूरा मामला

mp news: मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में एक ही आधार कार्ड के नंबर और नाम पर दो महिलाओं के फोटो का मामला सामने आया है. जिसको लेकर महिला ने कलेक्टर से शिकायत की है. मामले को संज्ञान में लेते हुए कलेक्टर ने आधार कार्ड की जांच कर असली नकली के बारे में पता लगाने के निर्देश दिए हैं.  

Fake Aadhaar Card: नाम 1 आधार 2, कौन असली कौन नकली, जानिए क्या है पूरा मामला

चन्द्रशेखर सोलंकी/रतलाम: (ratlam news) जिले में जन सुनवाई में बड़ा हैरान करने वाले मामले सामने आते हैं. यहां एक मुस्लिम महिला ने कलेक्टर (Collector) से शिकायत की है, कि उसके पति ने तलाक दिये बगैर दूसरी शादी कर ली और दूसरी पत्नी को मेरे आधार कार्ड पर फोटो लगाकर नकली आधार कार्ड (fake aadhaar card) बना लिया. कलेक्टर ने एसडीएम को जांच करवाने के बाद कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

जानिए पूरा मामला
दरअसल पूरा मामला रतलाम जिले के आलौट का है. जहां एक मुस्लिम महिला मंगलवार को जन सुनवाई में आई, और कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी के सामने 2 आधार कार्ड रख दिये. दोनों कार्ड एक ही नाम से थे और इनमें 2 अलग-अलग महिलाओं के फोटो थे. शिकायतकर्ता महिला मुमताज बी ने शिकायत की है कि मेरे पति यूसुफ शाह ने मुझे तलाक दिए बगैर आलोट में दूसरी शादी कर ली है. मैं रतलाम में अपने बच्चों के साथ रहती हूं, हमारे तलाक का केस भी अभी न्यायालय में है.

जानिए क्या कहा महिला
महिला मुमताज ने कहा कि पति यूसुफ ने जिस महिला से दूसरी शादी की है. उसका असली नाम अमरीन है. लेकिन पति व ससुर ने धोखादड़ी कर एक फर्जी आधार कार्ड बनवाया. जिसमें मेरे समग्र आईडी से आधार कार्ड में फोटो पति की दूसरी पत्नी अमरीन का है और नाम मेरा मुमताज़ बी लिखवाया है. इस कारण मैं किसी भी शासकीय योजना में लाभ भी नहीं ले पा रही हूं. शिकायतकर्ता महिला मुमताज ने अपने असली राशन कार्ड और समग्र आईडी भी इनके साथ कलेक्टर को दिखायी.

वहीं पति यूसुफ की दूसरी पत्नी का नाम अमरिन है इसके लिए निकाह नामा की प्रतिलिपि भी दिखाई. शिकायतकर्ता मुमताज ने कहा कि इस फर्जी आधार की शिकायत मैनें पुलिस से की. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. इस कारण मुझे आज कलेक्टर कार्यालय आना पड़ा. कलेक्टर नरेनद्र सूर्यवँशी ने एसडीएम को निर्देशित किया कि इस शिकायत की जांच करवाएं और फर्जी आधार कार्ड पाए जाने पर पुलिस कार्रवाई कार्रवाई जाये.

ये भी पढ़ेंः Kuno National Park: कूनो नेशनल पार्क से बुरी खबर, अब African चीता ज्वाला के शावक की मौत

Trending news