Hijab Controversy: अब दिग्विजय सिंह ने दिया बड़ा बयान, कहा-हिजाब और घूंघट एक
Advertisement

Hijab Controversy: अब दिग्विजय सिंह ने दिया बड़ा बयान, कहा-हिजाब और घूंघट एक

रतलाम पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह हिजाब और घूंघट का एक ही बताया है, उन्होंने कहा कि हर समाज में अपनी मान्यताएं हैं. हमें इसपर राजनीति नहीं करनी चाहिए.

Hijab Controversy: अब दिग्विजय सिंह ने दिया बड़ा बयान, कहा-हिजाब और घूंघट एक

रतलाम: मध्य प्रदेश में हिजाब विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. स्कूलों में हिजाब को लेकर आए स्कूल शिक्षा मंत्री के बयान के बाद शुरू हुआ विवाद अब घरों कर पहुंच गया है. राज्यसभा सांसद और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने हिजाब और घूंघट को एक ही बताया है, उन्होंने कहा कि हर समाज मे अपनी मान्यताएं हैं. हमें इसपर राजनीति नहीं करनी चाहिए.

शादी समारोह में पहुंचे थे दिग्गी
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह एक शादी समारोह में शामिल होन के लिए रतलाम पहुंचे थे. यहां उन्होंने हिजाब विवाद को लकर भाजपा और सरकार को निशाने पर लिया. साथ ही दिग्विजय सिंह ने संघ पर निशाना साधते हुए उसे अनुसूचित जाति जनजाति और आरक्षण के खिलाफ रहने वाला बताया है.

VIDEO: 'श्मशान' के लिए ऐसे भिड़ी महिलाएं, देखें वीडियो

हिजाब और घूंघट एक
रतलाम सर्किट हॉउस में मीडिया से चर्चा में दिग्विजय सिंह ने हिजाब की तुलना घूंघट से कर दी. उन्होंने कहा कि हर समाज मे अपनी मान्यताएं हैं. हमारे घर मे बहुए आती हैं तो हम घूंघट के लिए कहते हैं. मुसलमान सर ढकने को कहते हैं, जो हिजाब है. इस पर राजनीति नहीं करना चाहिए. हमें सभी की सामाजिक और धार्मिक भावना का सम्मान करना चाहिए.

राजनीति में दुशमनी नहीं होती
भाजपा नेताओं के साथ खुद के संबंध होने पर सिंह ने कहा कि राजनीति में मतभेद होते हैं मन भेद नहीं होते. जब 10 साल मैं सरकार में रहा तो शिवराज सिंह का एक्सीडेंट हुआ था. तब मैंने उनका फ्री इलाज करवाया था. भाजपा के कई बड़े नेता मुझसे मिलने का समय लेते थे तो मैं खुद उनके पास पहुंच जाता था. राजनीति में दुश्मनी नहीं होती केवल विचारों का मतभेद होता है.

VIDEO: इसे कहते हैं 'चोरी ऊपर से सीना जोरी'

BJP-RSS आरक्षण के खिलाफ
आरक्षण को लेकर दिग्विजय सिंह ने भाजपा और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हमेशा से ही भाजपा पूरी तरह से आरक्षण के विरोध में है. वहीं आरएसएस की विचारधारा शुरू से अनुसूचितजाति जनजाति और आरक्षण के खिलाफ रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news