रतलाम में भारी बारिश से आज राहत, कल जलभराव के कारण गांव में कराना पड़ा था प्रसव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1316588

रतलाम में भारी बारिश से आज राहत, कल जलभराव के कारण गांव में कराना पड़ा था प्रसव

रतलाम में लगातार हो रही बारिश से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कल जलभराव के कारण रास्ता बंद हो जाने से एक महिला का प्रसव गांव में ही कराना पड़ा. वहीं आज रतलाम में लोगों को भारी बारिश से राहत मिलेगी.

रतलाम में भारी बारिश से आज राहत, कल जलभराव के कारण गांव में कराना पड़ा था प्रसव

चन्द्रशेखर सोलंकी/रतलामः मध्य प्रदेश में इन दिनों भारी बारिश के चलते लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. जगह-जगह जलजमाव होने से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं तेज बारिश से रतलाम में आज राहत मिलती नजर आयी है. कल शाम से बारिश कम हुई है और आज सुबह से भी सिर्फ रिमझिम बारिश रुक रुक कर हुई है. मौसम इसी तरह बना रहा तो जहां कल बारिश के बाद जल भराव की स्थिति बनी थी. वहां आज पूरी तरह से जल स्तर नीच आ जाएगा. 

जलभराव वाले इलाके से लोगों को किया गया रेस्क्यू
रतलाम जिले के जावरा के हाथी खाना इलाके में नाला उफान पर आने के बाद लोगों को अपने मकानों की छत पर जाना पड़ा था. कल सुबह सभी रेस्क्यू कर जल भराव वाले इलाके से निकाल लिया गया था. वहीं शाम तक जल स्तर कम होने के बाद लोग अपने घरों की ओर लौटे थें. इसके अलावा पानी को डिस्चार्ज करने के लिए धोलावाड डेम का एक गेट भी खोलाना पड़ गया था. हालांकि कहीं किसी गांव में पानी घुसने जैसे हालात नही बने थे.

बिजली कर्मचारी को लगा करंट
कई रास्ते कल सुबह की तेज बारिश से बंद हो गए थे. जो अब खुल गए हैं. शिवपुर के रास्ता बंद होने से एक ठेकेदारी के काम रहे बिजली कर्मचारी को करंट लगा था, जिसे जिला अस्पताल इलाज के लिए लाने में दिक्कत आयी थी और शिवपुर के पैदल पुल से घायल को खाट पर नदी पार करवाई गई और फिर वहां से इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया.

गर्भवती महिला को नहीं ले जाया जा सका अस्पताल
वहीं तेज बारिश के चलते नामली के पास गांव में भी पहुंचने के मार्ग बंद हो गए थे, जिसके बाद से गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा होने पर अस्पताल नहीं ले जाया जा सका और गांव में ही महिला का प्रसव दाई मां ने करवाया. फिलहाल रतलाम में भारी बारिश से राहत है.

खरगोन में नर्मदा नदी उफान पर
पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश से खरगोन जिले के महेश्वर एवम बड़वाह में नर्मदा नदी उफान पर है. महेश्वर में प्रशासन की टीम ने रात्रि में भी अलर्ट रहकर चौकसी की. एसडीएम, तहसीलदार, पुलिस की टीम घाटों पर नर्मदा जल बढ़ने को देखते हुए निचली बस्तियों को अलर्ट करते रहें. बता दें कि एक सप्ताह में दूसरी बार बड़वाह नर्मदा पुल पर आवागमन रोका गया है.

ये भी पढ़ेंः Gold Price Today: सोना हुआ सस्ता, जानिए 10 ग्राम सोने का भाव

Trending news