MPESB ग्रुप 1 और 2 भर्ती परीक्षा परिणाम होल्ड, बोर्ड ने वेबसाइट से हटाया रिजल्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2090153

MPESB ग्रुप 1 और 2 भर्ती परीक्षा परिणाम होल्ड, बोर्ड ने वेबसाइट से हटाया रिजल्ट

MPESB Recruitment Result: मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड ने ग्रुप-1 और सब ग्रुप-1 के तहत आयोजित सभी परीक्षाओं के नतीजों पर रोक लगा दी है. बता दें कि रिजल्ट 2 दिन पहले 30 जनवरी को घोषित किया गया था.

 

 

MPESB ग्रुप 1 और 2 भर्ती परीक्षा परिणाम होल्ड, बोर्ड ने वेबसाइट से हटाया रिजल्ट

आकाश द्विवेदी/भोपाल: मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (MPESB) ने ग्रुप-1 और सब ग्रुप-1 के तहत आयोजित सभी परीक्षाओं के नतीजों पर रोक लगा दी है. बता दें कि वरिष्ठ कृषि अधिकारी, वरिष्ठ उद्यान विकास अधिकारी और ग्रामीण विस्तार विकास अधिकारी समेत अन्य परीक्षाओं के नतीजों पर भी रोक लगा दी गई है. चयन बोर्ड ने कहा कि तकनीकी कारणों से बोनस अंक नहीं दिए जा सके, इसलिए परीक्षा परिणाम को रोक दिया गया है. संशोधित परीक्षा परिणाम जल्द ही जारी किये जायेंगे.

वेबसाइट से हटाया गया रिजल्ट
मिली जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड भोपाल द्वारा सब ग्रुप 1, ग्रुप 1 और ग्रुप 2 की संयुक्त भर्ती परीक्षा 2023 के परिणाम घोषित होने के बाद इसे वेबसाइट से हटा दिया गया है. रिजल्ट लिंक खोलने पर परीक्षा परिणाम नहीं बल्कि एक मैसेज दिख रहा है.

30 जनवरी को घोषित किया गया था रिजल्ट
बता दें कि मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (एमपीईएसबी) ने ग्रुप 1 और 2, सब ग्रुप 1 और 2 भर्ती परीक्षा 2023 के परिणाम 30 जनवरी को घोषित किए थे. रिजल्ट एमपीईएसबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए थे. परीक्षा 15 जुलाई, 2023 को आयोजित की गई थी और वहीं आंसर की (answer key) 25 जुलाई, 2023 को जारी की गई थी. बता दें कि इन पदों के लिए भर्तियों की कुल संख्या 1,978 है. 

यह भी पढ़ें: MP News: अहमदाबाद से जुड़ा ग्वालियर, नई फ्लाइट के लिए CM मोहन ने सिंधिया को ऐसे दिया धन्यवाद

 

इन पदों के लिए हुई थी परीक्षा
इन भर्तियों में ग्रुप-1 और सब-ग्रुप-1 के तहत सीनियर कृषि विकास अधिकारी और सीनियर बागवानी विकास अधिकारी (कार्यकारी) जैसे विभिन्न पद शामिल हैं. साथ ही ग्रुप-2 और सब-ग्रुप-2 के अंतर्गत ग्रामीण बागवानी विस्तार अधिकारी और ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी के पद हैं. मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (एमपीईएसबी) ने कृषि विभाग में कुल 1978 रिक्तियों के लिए भर्ती निकाली. इन पदों में ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी (1852), लैब टेक्नीशियन (14), फील्ड एक्सटेंशन ऑफिसर (27), डायरेक्टर (कृषि) (1), ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी (52), सीनियर एग्रीकल्चर डेवलपमेंट ऑफिसर (7) और सीनियर ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी (25) के पद शामिल हैं. आवेदन प्रक्रिया 17 अप्रैल, 2023 को शुरू हुई और ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 1 मई, 2023 थी. अपडेट और सुधार के लिए आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in थी.

Trending news