MP News: अब आसानी से होंगे भोपाल में राजस्व संबंधी काम, आज से शुरू हुई सेवाएं
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2250169

MP News: अब आसानी से होंगे भोपाल में राजस्व संबंधी काम, आज से शुरू हुई सेवाएं

Bhopal News: आचार संहिता के कारण रुके हुए काम फिर से शुरू हो गए हैं. इतना ही नहीं अब कलेक्टर से लेकर तहसीलदार कोर्ट तक लंबित मामलों की सुनवाई भी शुरू हो गई है.

 

MP News: अब आसानी से होंगे भोपाल में राजस्व संबंधी काम, आज से शुरू हुई सेवाएं

Madhya Pradesh News In Hindi: राजधानी भोपाल के लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. आचार संहिता के कारण करीब डेढ़ माह से रुके काम फिर से शुरू हो गए हैं. अब सभी तरह के राजस्व मामलों में आज से काम शुरू हो गए हैं. इस संबंध में कलेक्टर ने सभी एसडीएम और तहसीलदारों को आदेश जारी कर दिए हैं. 

पेंडिंग मामलों की होगी सुनवाई
बता दें कि अब एसडीएम और तहसीलदार कोर्ट में पेंडिंग मामलों की भी सुनवाई होगी. कलेक्टर ने सभी एसडीएम और तहसीलदारों को आदेश जारी कर दिए हैं. लोकसभा चुनाव के कारण राजस्व कार्य पर रोक लगा दी गई थी.

समय-सीमा में पूर्ण करें काम
गुना में भी मतदान के बाद अब कलेक्टर ने अधिकारियों को राजस्व संबंधी कार्यों में तेजी लाकर काम करने के निर्देश दिए हैं. कलेक्टर ने सभी तहसीलदारों, नायब तहसीलदारों एवं राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र के अंतर्गत राजस्व संबंधी सभी कार्य जैसे नामांतरण, बंटवारा एवं सीमांकन आदि को प्राथमिकता के आधार पर एवं नियमानुसार समय-सीमा में पूर्ण करें.

यह भी पढ़ें: Sehore News: पुलिस की गिरफ्त में लुटेरी दुल्हन गैंग, ऐसे लगाते थे लोगों को चूना

लोकसभा चुनाव के कारण लगी थी रोक
लोकसभा चुनाव के कारण सभी प्रकार के राजस्व मामलों की सुनवाई पर रोक लगा दी गई थी. हालांकि, अब भोपाल कलेक्टर ने राजस्व मामलों पर काम फिर से शुरू करने के निर्देश दिए हैं. जिसके बाद लोगों का काम आसानी से हो जाएगा.

 

 मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया पूरी
आपको बता दें कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News In Hindi) में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. राज्य में कुल चार चरणों में मतदान हुआ. लोकसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती 4 जून को होगी. एमपी में मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद कुछ कामों में राहत दी गई है. वहीं 6 जून तक कुछ कामों पर रोक रहेगी.

Trending news