Sehore News: पुलिस की गिरफ्त में लुटेरी दुल्हन गैंग, ऐसे लगाते थे लोगों को चूना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2248775

Sehore News: पुलिस की गिरफ्त में लुटेरी दुल्हन गैंग, ऐसे लगाते थे लोगों को चूना

Sehore News: मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. बता दें कि पुलिस के हत्थे लुटेरी दुल्हन गैंग के 11 लोग चढ़े हैं. ये लोग कई वारदातों में शामिल थे. 

Sehore News: पुलिस की गिरफ्त में लुटेरी दुल्हन गैंग, ऐसे लगाते थे लोगों को चूना

MP News: मध्य प्रदेश में पिछले की दिनों से लुटेरी दुल्हनों के कारनामे सामने आ रहे थे. इस पर लगाम लगाने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी. इसी बीच प्रदेश के सीहोर कोतवाली पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. बता दें कि पुलिस ने लुटेरी दुल्हन गैंग का पर्दाफाश करते हुए 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ये लोग गांव में जिन लोगों की शादी नहीं होती थी उन्हें अपना शिकार बनाते थे. जानिए ये गिरोह कैसे काम करता था. 

इन्हें बनाते थे शिकार 
लुटेरी दुल्हन के टारगेट पर गांव के लोग होते थे. गांव में जिन लोगों की शादी नहीं होती थी. ये उन्हीं को निशाना बनाते थे. इस गैंग में शामिल लोग लड़की को दुल्हन बनाते थे और इसमें शामिल लोग खुद को लड़की का रिश्तेदार बताते थे. ये लोग फर्जी आधार कार्ड के जरिए लड़की की शादी करवाते थे. शादी के एक दो दिन गुजरने के बाद दुल्हन सामान लेकर फरार हो जाती थी. 

आरोपियों ने कुबूला गुनाह 
सीहोर पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों ने अपना गुनाह कुबूल किया है. साथ ही साथ बताया कि इस गैंग ने इस तरह की 11 वरदातों को अंजाम दिया है. इन आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है. 

पहले भी आ चुके हैं मामले 
बीते दिनों प्रदेश के खंडवा से भी ऐसा मामला सामने आया था. बता दें कि यहां पर लुटेरी दुल्हन के गैंग ने एक परिवार को 50 हजार का चूना लगा कर फरार हो गई थी. इस गैंग के लोगों ने उज्जैन से युवक और उसके परिजनों को  को शादी के लिए खंडवा कोर्ट बुलाया था. इसी दौरान कपड़े खरीदने के बहाने बाजार पहुंचे दूल्हे से उसने लघुशंका का बहाना किया और फिर फरार हो गई थी. इसके बाद पीड़ित दूल्हा और उसके परिजनों ने थाने पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई थी. 

Trending news