रीवा में पंचायत प्रत्याशी के घर हवाई फायरिंग, ब्राह्मण-क्षत्रिय समाज पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी
Advertisement

रीवा में पंचायत प्रत्याशी के घर हवाई फायरिंग, ब्राह्मण-क्षत्रिय समाज पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

रीवा में ब्राह्मण-क्षत्रिय समाज पर अपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले नेता के घर पर हवाई फायरिंग करने का मामला सामने आया है. फायरिंग के बाद दोनों युवक फरार हो गए. घटना के बाद पुलिस जांच में जुटी हुई है.

रीवा में पंचायत प्रत्याशी के घर हवाई फायरिंग, ब्राह्मण-क्षत्रिय समाज पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

अजय मिश्रा/रीवा। रीवा जिले में ब्राह्मण-क्षत्रिय समाज पर अपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले बीजेपी से निष्कासित नेता के घर पर हवाई फायरिंग हुई है. सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत ढेकहा मोहल्ले में नेता के घर पर बाइक से आए दो युवकों ने फायरिंग कर दी. फायरिंग शुक्रवार की शाम तकरीबन 4:30 बजे की गई. दिनदहाड़े हुई फायरिंग से मोहल्ले में हड़कंप मच गया. युवकों के द्वारा की गई फायरिंग की घटना पास ही लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची और मामले की जांच में जुट गई. बता दें कि जिस नेता के घर हवाई फायरिंग की गई है उसने ब्राह्मण-क्षत्रिय समाज पर अपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद दोनों समाज के लोग कल रीवा में सड़कों पर भी उतरे थे. 

दरअसल, शुक्रवार को बीजेपी नेता सत्येंद्र पटेल के खिलाफ गिरफ्तारी की मांग को लेकर सैकड़ों अक्रोशित क्षत्रिय और ब्राम्हण समाज के लोग सड़क पर उतरे थे. उनका आरोप था की पत्नी के चुनाव हारने के बाद उनके द्वारा समाज के लोगो पर अपत्तिजनक टिप्पणी की गई है. दोनों समाज के लोगों ने भाजपा कार्यालय सहित सिविल लाइन थाने का घेराव किया था और बीजेपी नेता की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाना परिसर में ही धरना दे दिया. घंटो चले हंगामे के बाद जब सिविल लाइन थाना प्रभारी ने 24 घंटे के अंदर मामले के जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया तब जाकर कही मामला शांत हुआ था.

बीजेपी नेता के घर फायरिंग 
वहीं दोनों समाज के प्रदर्शन के बाद रीवा भाजपा के जिला अध्यक्ष अजय सिंह ने बीजेपी नेता सत्येंद्र पटेल उर्फ गुड्डा के खिलाफ शुक्रवार की देर शाम कार्रवाई करते हुए पार्टी से 6 सालों के लिए पार्टी से निष्काशित कर दिया. इसी बीच शुक्रवार की शाम तकरीबन 4:30 बजे भाजपा से निष्काशित नेता सत्येंद्र पटेल गुड्डा के घर पर सफेद रंग की अपाचे बाइक से आए दो अज्ञात नकाब पोस युवकों ने पिस्टल से फायरिंग कर दी. फायरिंग के दौरान परिवार के लोग घर के अंदर थे. घटना से मोहल्ले में दहशत का माहौल है. गोली चलाने की घटना पास ही लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. घटना के बाद बाइक सवार युवक वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए. 

सीसीटीवी की भी होगी जांच 
हालांकि बीजेपी से निष्कासित हुए नेता सत्येंद्र पटेल के घर पर गोली चलाने वाले बाइक सवार युवक सीसीटीवी कैमरे में कैद तो हुए है, लेकिन सीसीटीवी फुटेज भी संदिग्ध समझ में आ रहा है. सीसीटीवी कैमरे की तारीख कुछ और ही बयां कर रही है. जबकि शुक्रवार को हुए विरोध के बाद लोग इस घटना को विरोध प्रदर्शन से जोड़कर देख रहे है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है. जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

सोशल मीडिया पर की थी टिप्पणी 
दरअसल रीवा जिले के वार्ड क्रमांक 5 से चुनाव हारने के बाद जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी पति के द्वारा फेसबुक में लाइव आकर ब्राह्मण और क्षत्रिय समाज को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए गाली गलौच की थी. जिसके बाद जिले में विवाद की स्थिति बन गई है. सोशल मीडिया पर टिप्पणी के बाद ब्राह्मण और क्षत्रिय समाज के लोगों ने सड़कों पर उतरकर विरोध जताया था. 

ये भी पढ़ेंः भोपाल में झंडा फहराएंगे सीएम शिवराज, जानिए कौन सा मंत्री किस जिले में करेगा ध्वजारोहण 

Trending news