MP Elections: बुंदेलखंड में 'जेठ vs बहू', सागर विधानसभा सीट पर कांग्रेस का BJP के खिलाफ बड़ा दांव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1923294

MP Elections: बुंदेलखंड में 'जेठ vs बहू', सागर विधानसभा सीट पर कांग्रेस का BJP के खिलाफ बड़ा दांव

MP Elections: बुंदेलखंड अंचल में कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ बड़ा दांव खेला है, कांग्रेस ने जेठ के खिलाफ बहू को चुनाव मैदान में उतार दिया है. 

सागर में 'जेठ vs बहू'

MP Elections: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में 229 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है, खास बात यह है कि इस बार कांग्रेस ने टिकट वितरण में सभी समीकरणों को साधा है. बुंदेलखंड अंचल की एक सीट पर कांग्रेस ने जेठ के सामने बहू को उतार दिया है, जिससे यहां मुकाबला रोचक होता नजर आ रहा है. कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट में 88 प्रत्याशियों को टिकट दिया है, जबकि पहली लिस्ट में 144 प्रत्याशियों को उतारा था. 

सागर में 'जेठ vs बहू'

दरअसल, सागर विधानसभा सीट पर बीजेपी ने सिंटिंग विधायक शैलेंद्र जैन को प्रत्याशी बनाया था, लेकिन कांग्रेस ने यहां उनके छोटे भाई सुनील जैन की पत्नी निधि जैन को प्रत्याशी बनाया है, जो रिश्ते में शैलेंद्र जैन की बहू लगती हैं, ऐसे में बुंदेलखंड के मुख्यालय में 'जेठ vs बहू' के बीच चुनावी मुकाबला होगा. 

ये भी पढ़ेंः केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों के खिलाफ कांग्रेस ने उतारे उम्मीदवार, मुकाबला हुआ रोचक

महापौर चुनाव में मिली थी हार 

खास बात यह है कि निधि जैन को इससे पहले कांग्रेस ने नगर निगम चुनाव में महापौर का टिकट भी दिया था. लेकिन इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था, इसके बाद भी कांग्रेस ने फिर से निधि जैन पर ही दांव लगाया है, वहीं शैलेंद्र जैन 2008 से लगातार 2018 तक तीन विधानसभा चुनाव सागर विधानसभा सीट से जीत चुके हैं, जबकि बीजेपी ने उन्हें चौथी बार प्रत्याशी बनाया है. ऐसे में सागर विधानसभा सीट अब चर्चा में आ गई है. 

सागर जिले में कांग्रेस का महिलाओं पर भरोसा 

सागर जिले की आठ विधानसभा सीटों में से चार विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने महिला प्रत्याशियों को टिकट दिया है, सागर विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने निधि जैन, रहली विधानसभा सीट पर ज्योति पटेल, बीना विधानसभा सीट पर निर्मला सप्रे और खुरई विधानसभा सीट पर रक्षा राजपूत को प्रत्याशी बनाया है. रक्षा राजपूत शिवराज सरकार के कद्दावर मंत्री भूपेंद्र सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी, जबकि ज्योति पटेल सबसे सीनियर मंत्री गोपाल भार्गव के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी. 

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस ने इन सीटों पर बदले प्रत्याशी, ग्वालियर-चंबल में सबसे ज्यादा टिकट काटे

Trending news