MP News: वीडी शर्मा के खिलाफ सपा ने बदला उम्मीदवार, दूसरी बार मनोज का टिकट काट इस महिला को उतारा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2184470

MP News: वीडी शर्मा के खिलाफ सपा ने बदला उम्मीदवार, दूसरी बार मनोज का टिकट काट इस महिला को उतारा

MP News: मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट के लिए समाजवादी पार्टी ने अपना उम्मीदवार बदल दिया है. सपा ने वर्तमान सांसद और BJP प्रत्याशी वीडी शर्मा के खिलाफ मनोज यादव का टिकट काटते हुए महिला प्रत्याशी मीरा यादव को मैदान में उतारा है.

MP News: वीडी शर्मा के खिलाफ सपा ने बदला उम्मीदवार, दूसरी बार मनोज का टिकट काट इस महिला को उतारा

Khajuraho Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से सपा के पास सिर्फ 1 सीट है. कांग्रेस-सपा गठबंधन के तहत सपा के पास खजुराहो लोकसभा सीट है. आगामी लोकसभा चुनाव से कुछ दिनों पहले ही इस सीट से सपा ने उम्मीदवार बदल दिया है. पार्टी ने प्रत्याशी बनाए गए मनोज यादव का टिकट काटते हुए मीरा यादव को नया प्रत्याशी घोषित किया है. मीरा यादव का मुकाबला BJP प्रत्याशी और वर्तमान सांसद वीडी शर्मा से है.  

fallback

खजुराहो सीट पर सपा ने बदला उम्मीदवार
समाजवादी पार्टी ने खजुराहो सीट से अपना उम्मीदवार बदल दिया है. सपा ने मनोज यादव का टिकट काटते हुए मीरा यादव को प्रत्याशी बनाया है. मीरा यादव निवाड़ी से पूर्व विधायक हैं. इससे पहले 30 मार्च को पार्टी ने उम्मीदवार की लिस्ट जारी की थी, जिसमें खजुराहो सीट से डॉ. मनोज यादव को प्रत्याशी घोषित किया गया था. अब उनका टिकट काट दिया गया है.

डॉ. मनोज यादव को नई जिम्मेदारी
पार्टी ने डॉ. मनोज यादव को नई जिम्मेदारी सौंपी है. पार्टी ने मध्य प्रदेश सपा का प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया है. मनोज यादव भोपाल के रहने वाले हैं. वे मध्य प्रदेश सपा के महासचिव रह चुके हैं. इसके अलावा 2014 में विदिशा लोकसभा सीट से चुनाव भी लड़ चुके हैं.

दूसरी बार कटा मनोज याटव का टिकट
समाजवादी पार्टी ने दूसरी बार मनोज यादव का टिकट काटा है. इससे पहले पार्टी ने MP विधानसभा चुनाव 2023 में छतरपुर जिले के बिजावर से मनोज को टिकट दी थी, लेकिन बाद में उनकी टिकट काट दी गई थी. उसके बाद बिजावर विधानसभा सीट पर सपा ने अपना प्रत्याशी नहीं उतारा था. 

वीडी शर्मा से मुकाबला
खजुराहो लोकसभा सीट से वर्तमान में MP BJP अध्यक्ष वीडी शर्मा सांसद हैं. आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने एक बार फिर उन्हें इस सीट से प्रत्याशी बनाया है. ऐसे में सपा प्रत्याशी मीरा यादव का मुकाबला वीडी शर्मा से है. 

गठबंधन के तहत सपा को खजुराहो
कांग्रेस और सपा के गठबंधन के तहत मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी के खाते में गई है. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने इस सीट पर मिलकर BJP से लड़ने की तैयारी की है. 

खजुराहो लोकसभा चुनाव
खजुराहो लोकसभा में चंदला, राजनगर, पवई, गुनौर, पन्ना, विजयराघवगढ़, मुड़वारा और बहोरीबंद विधानसभा आती हैं. इस सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रेल को मतदान होगा. बता दें कि साल 2004 से लगातार इस सीट पर BJP जीत हासिल करती आ रही है. प्रदेश की पूर्व CM उमा भारती भी इस सीट से चार बार BJP सांसद रह चुकी हैं. 

ये भी पढ़ें- कमलनाथ ने '45 साल की तपस्या' को लेकर किया पोस्ट, ट्रोल करते हुए यूजर्स बोले- एक बार तो विपक्ष को...

Trending news