Sarthak App: MP के कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए जरूरी निर्देश जारी! पालन न करने पर नहीं मिलेगी सैलरी
Advertisement

Sarthak App: MP के कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए जरूरी निर्देश जारी! पालन न करने पर नहीं मिलेगी सैलरी

Madhya Pradesh Attendance of Health Workers From Mobile App: मध्य प्रदेश सरकार एक सार्थक मोबाइल ऐप लेकर आई है. जिसके माध्यम से सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को अटेंडेंस दर्ज करनी होगी. इस एप के माध्यम से अटेंडेंस दर्ज नहीं कराने वाले अधिकारी व कर्मचारी का वेतन रोक दिया जाएगा. यह 7 जनवरी से सभी जिला अस्पतालों में लागू होगा.

 

Sarthak App For Madhya Pradesh Health Workers

Sarthak App For Madhya Pradesh Health Workers: राज्य के कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने सभी कर्मचारियों और अधिकारियों की हाजिरी जांचने के लिए बड़ा कदम उठाया है, जिसका सभी को पालन करना होगा. जो इसका पालन नहीं करेगा उसका वेतन रोक दिया जाएगा. स्कूल शिक्षा विभाग के बाद अब स्वास्थ्य विभाग ने मोबाइल एप के जरिए सभी कर्मचारियों और अधिकारियों की हाजिरी लगाने का फैसला किया है.एक सप्ताह के अंदर सभी अधिकारियों को इसको अमल करना है. बता दें कि इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के आयुक्त ने सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों और सिविल सर्जनों को निर्देश दिए हैं.

इन कर्मचारियों का वेतन रोका जाएगा
चिकित्सा विभाग एक सार्थक मोबाइल ऐप लेकर आया है, जिसके जरिए सभी कर्मचारियों और अधिकारियों की हाजिरी ली जाएगी और सभी का जीपीएस रिकॉर्ड रखा जाएगा. जिससे सभी कर्मचारियों व डॉक्टरों की उपस्थिति के साथ उनकी लोकेशन भी पता चल सकेगा. बता दें कि स्वास्थ्य आयुक्त ने सभी जिलों के चिकित्सा अधिकारियों व स्वास्थ्य अधिकारियों व सिविल सर्जनों को एक सप्ताह के अंदर इस फॉलो करने के लिए कहा है. सभी कर्मचारियों एवं अधिकारियों को निर्धारित समय तक अस्पताल में उपस्थित रहना होगा तथा उनकी उपस्थिति सार्थक मोबाइल एप से ही दर्ज की जायेगी. जो कर्मचारी व अधिकारी सात जनवरी से सार्थक मोबाइल एप के माध्यम से उपस्थिति दर्ज नहीं कराएंगे, उनका वेतन रोक दिया जाएगा.

MP News:आंगनबाड़ी की सब्जी में मांस मिलने से मचा हड़कंप! बच्चों ने नहीं खाया खाना, जानें पूरा मामला

 

यह व्यवस्था कई विभागों और जिलों में लागू 
सार्थक मध्य प्रदेश सरकार का पोर्टल और एप्लीकेशन है. कुछ जिला कलेक्टरों ने इसे सभी विभागों में लागू कर दिया है.इस एप के माध्यम से अधिकारी एवं कर्मचारी अवकाश के लिए आवेदन भी कर सकेंगे तथा मध्य प्रदेश सरकार से किसी भी प्रकार का पत्राचार इस एप के माध्यम से किया जा सकेगा.मरीजों की परेशानी को देखते हुए डॉक्टर समय से आएं. इसके लिए विभाग ने ऐसा कदम उठाया है.

Trending news