MP News:आंगनबाड़ी की सब्जी में मांस मिलने से मचा हड़कंप! बच्चों ने नहीं खाया खाना, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1514335

MP News:आंगनबाड़ी की सब्जी में मांस मिलने से मचा हड़कंप! बच्चों ने नहीं खाया खाना, जानें पूरा मामला

Raisen Anganwadi Meat Found in Vegetables: रायसेन जिले की एक आंगनबाड़ी में बच्चों को परोसी जा रही सब्जी में मांस का टुकड़ा मिला.जिसके बाद हड़कंप मच गया. बता दें कि इस घटना के बाद बच्चों ने खाना नहीं खाया तो चलिए आपको पूरे मामले के बारे में बताते हैं.

Raisen District Anganwadi Meat Found in Vegetables

Raisen District Anganwadi Meat Found in Vegetables:  मध्य प्रदेश के रायसेन जिले की एक आंगनबाड़ी में एक ऐसी घटना हुई है. जिससे हड़कंप मच गया. दरअसल, रायसेन की एक आंगनवाड़ी में आलू टमाटर की सब्जी में मांस का एक टुकड़ा मिला. जिसके बाद हंगामा हो गया और इस घटना के बाद बच्चे बिना खाना खाए ही वापस घर लौट गए और जब इस चीज की जानकारी उनके माता-पिता को लगी तो उन्होंने इसके लेकर विरोध प्रदर्शन किया.वहीं मामले की जानकारी मिलने के बाद एसडीएम ने भी घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं.

बता दें कि यह घटना रायसेन जिले के मढ़ईपुरा के वार्ड नंबर 3 के आंगनबाड़ी नंबर-1 में हुई.इस आंगनबाड़ी केंद्र में 40 बच्चे आते हैं.इसी अगंबाड़ी में मंगलवार सुबह आलू-टमाटर की सब्जी में मांस का टुकड़ा मिला. यह सब्जी बच्चों को मध्यान्ह भोजन में दी जा रही थी.घटना के बाद एसडीएम एलके खरे खरे मौके पर पहुंचे और जांच की.साथ ही उन्होंने  पंचनामा बनाकर महिला एवं बाल विकास अधिकारी दीपक संकत को मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

 

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने सफाई में यह बात कही
वहीं इस पूरे मामले को लेकर हुए विवाद के बाद आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तरन्नुम खान का कहना है कि आंगनबाड़ी में बच्चों के लिए खाना मां भवानी समूह द्वारा पहुंचाया जाता है क्योंकि खाने में मांस का टुकड़ा मिला था.इसलिए आधे बच्चों को ही खाना दिया गया. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने ये भी बताया कि पर्यवेक्षक सुनीता रजक को घटना की जानकारी दे दी गयी है.

जय मां भवानी समूह ने ये कहा
इस मामले में स्वयं सहायता समूह, जय मां भवानी समूह के निदेशक अशोक नाविक का कहना है कि हमारा खाना 3 आंगनबाड़ी केंद्रों में जाता है, जिसमें वार्ड नंबर 11 और 15 की आंगनबाड़ी नंबर 1-1 शामिल है. साथ ही हमारा खाना वार्ड नंबर 3 की आंगनवाड़ी में जाता है.  उन्होंने आगे कहा कि जिस आंगनबाड़ी से शिकायत मिली है, उससे बार-बार इस तरह की शिकायतें आती रहती हैं और इस संबंध में हमने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से कहा था कि वह भोजन की जांच करें और कॉपी में कमेंट भी लिखें.कुछ दिनों तक उन्होंने ऐसा किया, लेकिन फिर छोड़ दिया.वह आंगनवाड़ी देर से पहुंचती है. इस वजह से वो खाने को चेक नहीं करती और अपनी गलती मानने की बजाय, हमारे ऊपर इल्जाम लगा रही हैं.दूसरी आंगनबाड़ी में भी यही खाना भेजा जाता है, लेकिन वहां से कभी कोई शिकायत नहीं आई.

Trending news