MP Politics: शिवराज कैबिनेट में बड़ा फेरबदल! सीनियर विधायकों की दूर होगी नाराजगी, इन नेताओं की खुल सकती है किस्मत
topStories1rajasthan1467040

MP Politics: शिवराज कैबिनेट में बड़ा फेरबदल! सीनियर विधायकों की दूर होगी नाराजगी, इन नेताओं की खुल सकती है किस्मत

Reshuffle In Shivraj Singh Chouhan Cabinet : शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली कैबिनेट में जल्द फेरबदल हो सकता है.मिली जानकारी के मुताबिक कई वरिष्ठ विधायकों को मंत्री पद मिल सकता है.

MP Politics: शिवराज कैबिनेट में बड़ा फेरबदल! सीनियर विधायकों की दूर होगी नाराजगी, इन नेताओं की खुल सकती है किस्मत

प्रमोद शर्मा/भोपाल: मध्यप्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव (2023 Assembly elections in Madhya Pradesh) होने वाले है.विधानसभा चुनाव में अब 1 साल से भी कम का समय बचा है. इसी बीच शिवराज कैबिनेट में बदलाव होने की खबर सामने आई है.मिली जानकारी के अनुसार कई मंत्रियों के विभाग बदलेंगे.साथ ही कई नेताओं को मंत्री पद की जिम्मेदारी मिलेगी.

कई मंत्रियों के विभागीय कार्य संतोषजनक नहीं 
मिली जानकारी के मुताबिक दिसंबर के दूसरे हफ्ते में कैबिनेट में फेरबदल हो सकता है. शिवराज मंत्रिमंडल में फेरबदल 15 दिसंबर के बाद हो सकता है.कैबिनेट में चार खाली जगह होने से उन्हें भरा जा सकता है.साथ ही कई मंत्रियों के विभागों में बदलाव की भी संभावना है क्योंकि कई मंत्रियों के विभागीय कार्य संतोषजनक नहीं हैं.इसलिए उन्हें बदला जाएगा. 

गौरतलब है कि सिंधिया समर्थक (Pro-Jyotiraditya Scindia MLAs) विधायकों को मंत्री बनाने के बाद पूर्व में शिवराज कैबिनेट में मंत्री रहे वरिष्ठ विधायकों को उस समय पद नहीं दिया गया था, जिसके बाद उनकी नाराजगी सामने आई थी. अब ऐसे में बीजेपी की कोशिश है कि अपने सीनियर विधायकों की नाराजगी 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले खत्म की जाए. इस लिस्ट में महाकौशल और विंध्य क्षेत्र के विधायकों का नाम सबसे आगे है.  बता दें प्रदेश में सत्ता पर काबिज होने के लिए दोनों क्षेत्र बहुत ही महत्वपूर्ण है. बीजेपी की बात करें तो पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने महाकौशल (Mahakaushal Vidhansabha 38 seats) में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था. महाकौशल की 38 सीटों में से बीजेपी को 13 सीटें ही मिली थीं. ऐसे में शिवराज कैबिनेट में ये बदलाव बेहद महत्वपूर्ण हो जाता है.

MP Politics: 2023 चुनाव को लेकर हिंदुत्व एजेंडे पर फोकस ? Uniform Civil Code पर BJP-कांग्रेस में ठनी

इन विधायकों की खुल सकती है किस्मत
शिवराज कैबिनेट में चार पद खाली हैं और इस कैबिनेट कुर्सी के लिए एक दर्जन दावेदार से ज्यादा दावेदार है. इस लिस्ट में पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल,केदारनाथ शुक्ल,अजय विश्नोई,संजय पाठक,रामपाल सिंह,यशपाल सिंह सिसोदिया, सुरेंद्र पटवा,गौरीशंकर बिसेन, रमेश मेंदोला, महेंद्र हार्डिया, देवेंद्र वर्मा,प्रदीप लारिया, शैलेन्द्र जैन, गोपीलाल जाटव, राजेंद्र पांडेय शामिल हैं.

Trending news