Maharana Pratap Jayanti: चुनावी साल में राजपूतों के लिए शिवराज का बड़ा ऐलान, भोपाल में बनेगा महाराणा प्रताप लोक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1706364

Maharana Pratap Jayanti: चुनावी साल में राजपूतों के लिए शिवराज का बड़ा ऐलान, भोपाल में बनेगा महाराणा प्रताप लोक

Maharana Pratap Jayanti: आज महाराणा प्रताप की जयंती पर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)की राजधानी भोपाल (Bhopal) में बड़ा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने एक और बड़ा ऐलान किया है. बता दें कि उन्होंने कहा कि राजधानी में प्रदेश सरकार महाराणा प्रताप लोक (Maharana Pratap Lok)बनाएगी.

Maharana Pratap Jayanti: चुनावी साल में राजपूतों के लिए शिवराज का बड़ा ऐलान, भोपाल में बनेगा महाराणा प्रताप लोक

Maharana Pratap Jayanti: मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव (MP Assembly Elections) को देखते हुए हर वर्ग को खुश करने के लिए भाजपा सरकार (BJP government)लगातार प्रयास कर रही है. रोजाना देखा जा रहा है कि सीएम शिवराज (CM Shivraj) कोई न कोई ऐलान जनता के लिए कर रहे हैं. आज प्रदेश की राजधानी भोपाल में महाराणा प्रताप की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने राजपूतों के लिए एक और बड़ा ऐलान कर दिया है. 

कर दिया ऐलान
सीएम शिवराज ने आज महाराणा प्रताप की जयंती पर राजधानी भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में जनता को संबोधित करते हुए प्रदेश भोपाल में महाराणा प्रताप लोक का निर्माण किया जाएगा. उनके इस ऐलान के चुनावी दृष्टि से कई मायने लगाए जा रहा हैं. बता दें कि इसके पहले सीएम शिवराज ओरक्षा में राम राजा लोक बनाने का ऐलान कर चुके हैं.

 

शामिल हुए महाराणा प्रताप के परिजन
भोपाल के लाल परेड ग्राउंड के पास मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित महाराणा प्रताप जयंती समारोह में सीएम शिवराज के अलावा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मेवाड के महाराज और महाराणा प्रताप के वंशज डॉ लक्ष्यराज सिंह सहित कई नेता मंत्री कार्यक्रम में शामिल हुए.  इस मौके पर लक्ष्यराज ने सीएम शिवराज को मेवाड़ की माटी भेंट की. 

इस पर सीएम शिवराज ने कहा कि हल्दी घाटी की माटी से पवित्र हिंदुस्तान में और कुछ नहीं है. ये माटी भारत के शौर्य और वीरता की प्रतीक है, इसका मान, सम्मान कभी जाने नहीं दूंगा, जान भले चली जाए. साथ ही साथ कहा कि ये माटी महाराणा प्रताप के शौर्य की याद दिलाएगी और कहेगी- सही दिशा में काम किया.

Balaghat News: आदिवासी अंचल में टूट रही बीजेपी! बड़ी महिला नेता ने बेटे समेत थामा कांग्रेस का हाथ

राजपूतों को साधने की कोशिश
इस ऐलान का अगर हम सियासी मायने निकाले तो कहा जा रहा है कि इसके जरिए सीएम शिवराज राजपूतों वोटों को साधने की कोशिश कर रहे हैं. बता दें कि बीती जनवरी को राजधानी के भोपाल में करणी सेना के नेतृत्व में एक बड़ा प्रदर्शन किया गया था और विधानसभा चुनाव लड़ने की भी बात सामने आई थी. ऐसे में सीएम शिवराज का ये ऐलान काफी हद तक इस वर्ग को अपने पाले में लेने की कोशिश करेगा. बता दें कि इस वर्ग का प्रदेश में अच्छा खासा वोट बैंक है.

Trending news