सूरीनाम के राष्ट्रपति की सुरक्षा में लगे जवान का कटा गला, चाइनीज मांझे का हुए शिकार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1520489

सूरीनाम के राष्ट्रपति की सुरक्षा में लगे जवान का कटा गला, चाइनीज मांझे का हुए शिकार

Chinese Manjha: चाइनीज मांझे की डोर कब किसे अपना निशाना बना दें कोई नहीं जानता. उज्जैन में नगर सैनिक की ड्यूटी सूरीनाम के राष्ट्रपति के आगमन के दौरान श्री महाकाल महालोक में लगी थी. 

सूरीनाम के राष्ट्रपति की सुरक्षा में लगे जवान का कटा गला, चाइनीज मांझे का हुए शिकार

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: गृहमंत्री की सख्त चेतावनी के बावजूद शहर में लगातार चाइना मांझे से राहगीर हादसे का शिकार हो रहे हैं. हाल ही में एक 6 वर्षीय बच्ची सहित 3 युवकों के गले कटने के बाद अब नगर सैनिक सुजीत सिंह राठौर जो कि महिला थाने पर पदस्थ है. वो इस मांझे का शिकार बन गई है. उनका गला कटने से 10 टांके आए हैं. नगर सैनिक की स्थिति गंभीर होने से शहर के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है. 

दरअसल नगर सैनिक की ड्यूटी रविवार को प्रवासी भारतीयों के क्रम में उज्जैन पहुंचे सूरीनाम देश के राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था में लगी थी और रास्ते में महाकाल मार्ग में अचानक बाइक पर सवार सैनिक के गले मे मांझा लपटा गया. और उन्हें राहगीरों ने जिला अस्पताल पहुंचाया. जहां से उन्हें निजी अस्पताल रेफर किया और उन्हें 10 टांके गले मे आए है, जिसका उपचार जारी है.

Narottam Mishra on Makar Sankranti 2023: गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की चेतावनी, बोले- चाइनीज मांझा बेचने वालों पर होगी NSA की कार्रवाई

कार्रवाई का खौफ नहीं
आपको बता दें कि लगातार हो रहे हादसों से साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि माफियाओं में प्रशासन व पुलिस की कोई सख्ती के बाद भी कोई खौफ कार्रवाई को लेकर नहीं है. हालांकि पुलिस व प्रशासन ने अब तक मांझा बेचने वाले 6 माफिया और मांझे से पतंग उड़ाने वाले करीब 4 से 5 लोगों पर प्रकरण दर्ज कर मामले को गंभीरता से लिया है. दो आरोपियों के मकान तक अवैध निर्माण के चलते तोड़े हैं.

गृहमंत्री ने दी है चेतावनी 
गौरतलब है कि गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि मकार संक्रांति नजदीक है. चाइनीज मांझा बेचने वालों को उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि हमने कल ही उज्जैन में चाइनीज मांझा बेचने वाले का घर जींमदोज किया है. अगर कोई इसे बेचने की सोचता भी है तो वो संभल जाए. जो जाइनीज मांझा बेचने वालों पर रासुका (NSA) जैसी कार्रवाई भी हो सकती है. इसलिए संभल जाए.

Trending news