MP में अनोखा नजारा, बाघिन के घायल शावकों को लेने आई एक डिब्बे की स्पेशन ट्रेन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2339220

MP में अनोखा नजारा, बाघिन के घायल शावकों को लेने आई एक डिब्बे की स्पेशन ट्रेन

Madhya Pradesh News In Hindi: सीहोर जिले में बाघिन के घायल शावकों को लाने के लिए एक कोच की विशेष ट्रेन चलाई गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. बता दें कि सोमवार को मिडघाट रेलवे ट्रैक पर बाघिन के तीन शावक ट्रेन की चपेट में आ गए थे.

 

MP में अनोखा नजारा, बाघिन के घायल शावकों को लेने आई एक डिब्बे की स्पेशन ट्रेन

Sehore News: मध्य प्रदेश में एक अनोखा नजारा देखने को मिला है. यहां इंसानों के लिए नहीं बल्कि बाघिन के बच्चों के लिए एक कोच की स्पेशल ट्रेन चलाई गई है. दरअसल 15 जुलाई को सीहोर जिले के बुधनी के मिडघाट रेलवे ट्रैक पर बाघिन के तीन शावक ट्रेन की चपेट में आ गए थे. इस हादसे में एक शावक की मौत हो गई थी. दो शावक गंभीर रूप से घायल हो गए थे. घायल शावकों को इलाज के लिए बुधनी से भोपाल रेफर करने के लिए आज एक कोच की स्पेशल ट्रेन चलाई गई.

घायल शावकों को लेने आई एक डिब्बे की स्पेशन ट्रेन
बता दें कि ट्रेन की चपेट में आने के बाद दोनों शावकों के इलाज और रेस्क्यू करने में दिक्कत आ रही थी. क्योंकि बाघिन बार-बार उनके पास आ रही थी. बाघिन पूरी रात शावकों के पास बैठी रही. जिसके बाद दोनों घायल शावकों को इलाज के लिए आज स्पेशल ट्रेन से भोपाल रेफर किया गया. ट्रेन में सीहोर कलेक्टर प्रवीण सिंह के साथ वन विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें: Milk Price Hike: सब्जी के बाद दूध भी महंगा! सांची ने बढ़ाए रेट, जानिए अब प्रति लीटर कितने होंगे दाम

शावकों को समय पर उपचार मिलना प्रशंसनीय है- सीएम मोहन यादव 
इस घटना के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोशल मीडिया साइट पर लिखा कि 'मध्य प्रदेश सरकार की तत्परता व संवेदनशीलता से रेलवे ट्रेक पर घायल हुए बाघिन के दो शावकों को समय पर उपचार मिलना प्रशंसनीय है. सीहोर के बुधनी में मिडघाट रेलवे ट्रेक पर हुई दुर्घटना में मध्यप्रदेश सरकार और रेल मंत्रालय भारत ने समन्वय के साथ बेहद कम समय में एक डिब्बे की स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था कर दोनों शावकों को बेहतरीन उपचार के लिए भोपाल लाकर अस्पताल में भर्ती कराया है. ईश्वर से दोनों शावकों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं'.

शावकों का उपचार जारी
कलेक्टर प्रवीण सिंह के आग्रह पर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगलवार सुबह एक कोच की विशेष ट्रेन घटनास्थल बुधनी के मिडघाट पर भेजने का निर्णय लिया. दोनों घायल शावकों को ट्रेन से भोपाल लाया गया और वन विहार के वन्य जीव अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल दोनों घायल शावकों का उपचार अभी भी जारी है.

रिपोर्ट- दिनेश नगर

Trending news