सपने में दिख जाएं ये चीजें तो समझिए बदलने वाली है तकदीर, जानिए क्या देते हैं संकेत
Advertisement

सपने में दिख जाएं ये चीजें तो समझिए बदलने वाली है तकदीर, जानिए क्या देते हैं संकेत

Swapana Shastra: आज हम आपको सपने में दिखने वाली कुछ ऐसे चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका दिखना बहुत शुभ संकेत देता है. चलिए जानते हैं इन सपनों के बारे में.

 

सपने में दिख जाएं ये चीजें तो समझिए बदलने वाली है तकदीर, जानिए क्या देते हैं संकेत

Swapana Shastra: हर इंसान सपना देखता है. सोते वक्त सपनों का दिखना सामान्य प्रक्रिया है. अक्सर सोते वक्त आने वाले सपने हमारी दिनचर्या से जुड़े होते हैं. कुछ सपने अच्छे तो कुछ भयावह होते हैं. स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपने हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में संकेत करते हैं. ऐसे में आज हम आपको सपने में दिखने वाली कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका दिखना बहुत शुभ माना जाता है. आइए जानते हैं इन सपनों के बारे में.

सपनों में इन चीजों का दिखना होता है शुभ

. यदि सपने में आप खुद को रोते हुए देखते हैं तो ये बहुत शुभ संकेत होता है. ऐसे सपनों का मतलब है कि आपको उम्मीद से ज्यादा लाभ होने वाला है.

. यदि आप सपने में खुद की शादी होते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में कुछ नया होने वाला है और आप एक नई लाइफ की शुरुआत कर सकते हैं.

. यदि सपने में आपको गेहूंआ (गोल्डेन) रंग का सांप दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि लक्ष्मी जी प्रसन्न हैं और कहीं से धन लाभ होने वाला है.

. यदि सपने में खुद को पहाड़ या किसी पेड़ पर चढ़ते हुए देखते हैं तो ये सपना तरक्की का संकेत देता है. ऐसे सपनों का मतलब है कि आपको अपने कार्यक्षेत्र में बड़ी कामयाबी मिलने वाली है. 

. यदि सपने में आपको चूहा दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि गणेश जी प्रसन्न हैं और घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम होगा.

 

ये भी पढ़ेंः घर में लगे तुलसी के पौधे देते हैं शुभ-अशुभ संकेत, जानिए कैसे करें तुलसी की पूजा

 

. यदि सपने में आपको कमल का फूल दिखता है तो इसका मतलब घर पर लक्ष्मी जी विराजमान होने वाली हैं और आने वाले समय में धन लाभ होने वाला है.

. यदि सपने में आपको हाथी दिखता है तो ये सपना बहुत शुभ माना जाता है. ऐसे सपनों का मतलब होता है कि आपको समाज में मान-सम्मान मिलने वाला है.

. यदि सपने में आपको महल दिखता है तो ये बहुत शुभ होता है. ऐसे सपनों का मतलब है कि आपकी आर्थिक तंगी दूर होने वाली है और आपको कहीं से धन लाभ होने वाला है.

. यदि सपने में खुद को पहाड़ या किसी पेड़ पर चढ़ते हुए देखते हैं तो ये सपना तरक्की का संकेत देता है. ऐसे सपनों का मतलब है कि आपके अपने कार्यक्षेत्र में बड़ी कामयाबी मिलने वाली है. 

. यदि सपने में आप खुद को गरीबी की हालात में देखते हैं तो इसका मतलब है कि जल्द ही आपके नौकरी या कारोबार में तरक्की होने वाली है और आपको कहीं से धन लाभ होने वाला है.

. यदि आप सपने में किसी महिला से बात करते हैं तो इसका मतलब है कि आपको समाज में इज्जत मिलने वाली है और आपके घर में सुख-समृद्धि में वृद्धि होने वाली है.

 

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर पर लगाएं ये पौधे, धन दौलत की होगी बौछार

disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओें और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

LIVE TV

Trending news