Solar Eclipse 2022: ग्रहण के बाद दान करना बहुत लाभकारी, जानें राशियों के हिसाब से पुण्य फल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1409530

Solar Eclipse 2022: ग्रहण के बाद दान करना बहुत लाभकारी, जानें राशियों के हिसाब से पुण्य फल

Surya Grahan 2022:बनारस के ज्योतिषाचार्य सच्चिदानंद त्रिपाठी कहते हैं कि सूर्य ग्रहण खत्म होने के बाद दान पुण्य करना बहुत ही लाभकारी होता है और इससे कई कष्ट दूर हो जाते हैं.

Surya Grahan 2022

Surya Grahan 2022: दिवाली के बाद इस साल का सबसे आखिरी सूर्य ग्रहण लगेगा.गौरतलब है कि सूर्य ग्रहण के चलते कुछ राशियों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है तो कुछ राशियों को फायदा भी होता है. बता दें कि सूर्य ग्रहण लगने के 12 घंटे पहले ही सूतक लग जाती है तो चलिए हम आपको सूतक खत्म होने के बाद आपको ऐसा क्या करना चाहिए कि इस ग्रहण के बाद आपको फायदा हो तो हम आपको आपकी राशि के हिसाब से बताते हैं.अगर आप गरीबों, जरूरतमंदों और ब्राह्मणों को दान करते हैं तो उससे आपका बहुत फायदा होगा.

मेष
ग्रहण होने के बाद मेष राशि के जातकों को ब्राह्मणों और गरीबों को अनाज,गुड़,मसूर की दाल और लाल वस्त्र दान में देना चाहिए.

Surya Grahan: सूर्य ग्रहण में भूलकर भी न करें ये काम, जानिए क्या होता है सूतक

वृषभ
अगर आप वृषभ राशि के जातक हैं तो आपको सफेद रंग की चीजें दान करनी चाहिए.आप चावल दूध, दही, खीर जैसी चीजें जरूरतमंद को दे सकते हैं.

मिथुन
बनारस के ज्योतिषाचार्य सच्चिदानंद त्रिपाठी कहते हैं कि मिथुन राशि के जातकों को ग्रहण होने के बाद हरी रंग से संबंधित चीजें जैसे  हरा सब्जियां,हरी मूंग,हरे वस्त्र और कांशे के बर्तन ब्राह्मणों को दान करना चाहिए.

कर्क 
कर्क राशि चंद्रमा से प्रभावित होती है.इसलिए कर्क राशि के जातक ग्रहण होने के बाद मोती,मिठाई,मिष्ठान, दूध और पनीर दान में दे सकते हैं.

सिंह
सिंह राशि के जातकों को गेहूं, गुड़, नारंगी वस्त्र और तांबे के बर्तन दान करने चाहिए.

कन्या
कन्या राशि बुध से प्रभावित होती हैं. इसलिए आप ऐसी चीजें लोगों को दे सकते हैं जो गणेश जी को पसंद होती है. आप मगज के लड्डू दान कर सकते हैं. 

तुला
तुला राशि शुक्र से प्रभावित होती है. इसी के चलते आपको सफेद रंग की चीजें दान करनी चाहिए. साथ ही साथ अगर आपकी आर्थिक स्थिति सही है तो आप अपने वजन के अनुसार तुला भी दान कर सकते हैं.

वृश्चिक
वृश्चिक राशि मंगल से प्रभावित होती है. इसलिए आप हनुमान जी की पूजा करके उनका सिंदूर, मगज के लड्डू और अगर आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी है तो आप सोना भी दान कर सकते हैं.

धनु
धनु राशि गुरु से प्रभावित होती है. इसलिए आपको हल्दी, केसर, पीले वस्त्र और गुड़ दान करना चाहिए.

मकर
मकर राशि शनि से प्रभावित होती है और इसी के चलते आप छाता, नीले वस्त्र दान कर सकते हैं.

कुंभ
कुंभ राशि भी शनि से प्रभावित होती है तो आप भी मकर राशि की तरह ऊपर बताई गई चीजें दान कर सकते हैं. साथ ही साथ आप लोहे की सामग्री और पीने के मटके भी लोगों को दे सकते हैं.

मीन
मीन राशि बृहस्पति से प्रभावित होती है. इसलिए ऐसी मान्यता है कि विद्या से संबंधित चीजें आपको दान करनी चाहिए. किसी को किताब देना आपके लिए बहुत ही लाभकारी होगा.

Trending news