MP Weather Today: मौसम विभाग की चेतावनी, भोपाल-जबलपुर सहित इन जिलों में भारी बारिश
Advertisement

MP Weather Today: मौसम विभाग की चेतावनी, भोपाल-जबलपुर सहित इन जिलों में भारी बारिश

MP Meteorological Department: मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के ज्यादात्तर हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताया है. वहीं भारी बारिश के चलते किसानों के सोयाबीन की फसल खराब होने की कगार पर है.

 

MP Weather Today: मौसम विभाग की चेतावनी, भोपाल-जबलपुर सहित इन जिलों में भारी बारिश

MP Weather Forecast: मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश में 3 वेदर सिस्टम एक्टिव है, जिसकी वजह से वातावरण में नमी बनी हुई है और मध्यम से तेज बारिश हो रही है. राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के ज्यादात्तर हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी है. वहीं मौसम विभाग ने आज फिर जबलपुर पन्ना सहित कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. बता दें कि लगातार हो रही तेज बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. बारिश के चलते किसानों के सोयाबीन की पकी फसल को नुकसान हो रहा है.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मध्य प्रदेश में इस बार मानसून की विदाई में देरी हो रही है, क्योंकि करीब 10 दिन के ब्रेक के बाद प्रदेश में मानसून सिस्टम एक बार फिर एक्टिव हो गया है. मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के सीधी, रीवा, शहडोल, डिंडोरी, कटनी, सागर, सिवनी, जबलपुर, छतरपुर और पन्ना जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें मानें तो वर्तमान में प्रदेश में 3 वेदर सिस्टम एक्टिव है. जिसकी वजह से आगामी 8 अक्टूबर तक प्रदेश में बारिश की संभावना है.

बेमौसम बारिश ने किसानों की बढ़ाई चिंता
इंदौर सहित मालवा-निमाड़ में हो रही भारी बारिश से किसानों की मेहनत पर पानी फिर सकता है. बारिश के चलते किसानों की चिंता बढ़ गई है. किसानों के सोयाबीन की फसल कटाई के कगार पर है. वहीं कुछ किसानों की सोयाबीन कटाई होकर खेतो में है तो कुछ की कटाई अभी बाकी है. वहीं आगर जिले में बीते 24 घंटे में 5.5 इंज हुई बारिश से किसानों को सोयाबीन की फसल नुकसान होने की आशंका है. 

रतलाम में तेज बारिश
रतलाम में बीती रात तेज बारिश के चलते किसानों की चिंता बढ़ा दी है. बारिश के चलते किसानों की सोयाबीन की फसल बर्बाद हो रही है. बता दें कि बीती रात रुक रुक कर तेज बारिश हुई, जिसके चलते जगह-जगह जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई. वहीं कुछ जगहों पर सड़कों पर पानी का तेज बहाव देखने को मिला है. वहीं अभी भी हल्की से मध्यम बारिश का सिलसिला जारी है.

छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश
मौसम विभाग ने आज छत्तीसगढ़ के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना जताई है. जबकि कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है. छत्तीसगढ़ मौसम विभाग की मानें तो एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा तटीय आंध्र प्रदेश और उसके आसपास 3.1 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है. जिससे प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात भी होने की संभावना है.

ये भी पढ़ेंः Gold Price Today: दीपावली से पहले सोने के दाम में गिरावट, जानिए 10 ग्राम सोने का भाव

Trending news