MP में आज भी होगी मूसलाधार बारिश; इन जिलो में रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट, जानें अपने यहां का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2368455

MP में आज भी होगी मूसलाधार बारिश; इन जिलो में रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट, जानें अपने यहां का हाल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी है. बारिश की वजह से नदी नाले उफान पर आ गए हैं. मौसम विभाग ने प्रदेश के इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

MP में आज भी होगी मूसलाधार बारिश; इन जिलो में रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट, जानें अपने यहां का  हाल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में पिछले कई दिन से तेज बारिश हो रही है, बारिश की वजह से प्रदेश में कई जगहों पर बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. इसके अलावा खेत- खलिहान पूरी तरह से भर चुके हैं.  बारिश की वजह से एक स्थान से दूसरे स्थान का संपर्क टूट चुका है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश में बारिश का रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. जानिए आज आपके यहां का मौसम कैसा हो सकता है. 

रेड अलर्ट 
मध्य प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी है. बारिश की वजह से बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है. ऐसे लोगों को तमाम तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 10 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है, बता दें कि रायसेन, सीहोर, रतलाम, देवास, आगर, मंदसौर, नीमच, दमोह और सागर, कटनी में अगले 24 घंटे गरज- चमक के साथ तेज बारिश होगी. 

ऑरेंज अलर्ट 
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 18 जिलों में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, विभाग के मुताबिक आज विदिशा, राजगढ़ नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, उज्जैन, शाजापुर, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, छतरपुर और टीकमगढ़ जोरदार बारिश होगी.साथ ही साथ यहां पर आकाशीय बिजली भी गिरने की संभावना है. ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है. 

येलो अलर्ट 
प्रदेश में रेड और ऑरेंज अलर्ट के अलावा येलो अलर्ट भी 16 जिलों में जारी किया गया है. विभाग के मुताबिक भोपाल, बुरहानपुर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, मुरैना, श्योपुरकलां, सतना, उमरिया, सिवनी, मंडला, पन्ना, निवाड़ी, मैहर और पांढुर्णा में तेज बारिश होगी, इसके अलावा 9 जिले जहां आंधी तूफान और बिजली गरज चमक के साथ कहीं- कहीं रिमझिम बारिश  की संभावना है, इसमें दतिया, भिंड, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, अनूपपुर, शहडोल और बालाघाट है.

ये भी पढ़ें: एमपी न्यूज अपडेट्स LIVE: सावन का तीसरा सोमवार आज; महाकाल उज्जैन में लगा भक्तों का तांता, पढ़ें एमपी - छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरें

उफान पर नदी-नाले
मध्य प्रदेश में तेज बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर हैं. नदियों और बांधों का जलस्तर भी बढ़ गया है. कई जगहों पर बाढ़ की स्थिति बन गई है. कई जगह से तेज बहाव में लोगों को डूबते हुए खबरें सामने आ चुकी है. प्रदेश में कई डैम भी खोल दिए गए हैं जिसके बाद लोगों से सतर्कता बरतने की अपील भी की गई है. 

Trending news