Top MBA Colleges in Madhya Pradesh:ये हैं MP के टॉप 10 मैनेजमेंट कॉलेज, MBA करने से मिलेगा शानदार प्लेसमेंट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1338801

Top MBA Colleges in Madhya Pradesh:ये हैं MP के टॉप 10 मैनेजमेंट कॉलेज, MBA करने से मिलेगा शानदार प्लेसमेंट

Top MBA Colleges Of Madhya Pradesh: यदि आप कन्फ्यूज हैं कि मध्य प्रदेश के टॉप एमबीए कॉलेज कौन से हैं. जिसमें आप एडमिशन लेकर एमबीए कर सकते हैं तो आज हम आपको बताते हैं कि मध्य प्रदेश के टॉप कॉलेज कौन से हैं.

MBA Colleges Of Madhya Pradesh

Top MBA Colleges of Madhya Pradesh: अगर आप मध्य प्रदेश के हैं और एमबीए करने की सोच रहे हैं तो आपको इस चीज की कन्फ्यूजन जरूर होगी कि कौन से कॉलेज राज्य में ऐसे हैं जहां से MBA करने से अच्छा प्लेसमेंट मिलता है और साथ ही उनकी फीस भी मीडियम रेंज की है, तो चलिए हम आपको इस चीज के बारे में बताते हैं और मध्य प्रदेश की टॉप कॉलेज कौन से हैं, जिनसे आप MBA कर सकते हैं...

आईआईएम इंदौर
यह चीज तो आप अच्छी तरह से समझते हैं जो व्यक्ति आईआईएम से पढ़ाई करता है, उसका कितना अच्छा प्लेसमेंट होता है. इसलिए इस चीज में तो कोई डाउट ही नहीं है कि एमबीए करने के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बेस्ट इंस्टीट्यूट आईआईएम इंदौर (IIM Indore) है.shiksha.com वेबसाइट के मुताबिक एमबीए के लिए आईआईएम इंदौर की फीस 16 लाख रुपये है.

प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च
आप प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च कॉलेज से एमबीए कोर्स कर सकते हैं. अधिकांश एजुकेशन वेबसाइट्स के अनुसार प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च (पीआईएमआर), इंदौर मध्य प्रदेश के टॉप एमबीए कॉलेजों में से एक है. shiksha.com वेबसाइट के मुताबिक इस कॉलेज में MBA कोर्स की कुल फीस कुल Rs. INR 2.38 लाख है.

ज्ञान गंगा कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी
अगर आप ज्ञान गंगा कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी (Gyan Ganga College of Technology)जबलपुर से एमबीए करते हैं तो यह आपके लिए काफी सस्ता होगा. shiksha.com वेबसाइट के मुताबिक,ज्ञान गंगा कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी से MBA करने के लिए आपको 1.1 लाख रुपये की फीस देनी होगी. 

लक्ष्मी नारायण कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी
भोपाल का लक्ष्मी नारायण कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी (Lakshmi Narain College of Technology) एमबीए करने और अच्छे प्लेसमेंट के लिए बेस्ट कॉलेज है.shiksha.com वेबसाइट के मुताबिक इस संस्थान से MBA कोर्स करने की फीस Rs. INR 1.1 है.

IPER -इंस्टिट्यूट ऑफ़ प्रोफेशनल एजूकेशन और रिसर्च
भोपाल का IPER -इंस्टिट्यूट ऑफ़ प्रोफेशनल एजूकेशन और रिसर्च (IPER -Institute of Professional Education and Research), MBA कोर्स के लिए मध्य प्रदेश के टॉप कॉलेजों में से एक है. माना जाता है कि अगर आप यहां से MBA करते हैं तो आपका जॉब प्लेसमेंट अच्छी जगह पर होगा.Shiksha.com वेबसाइट के मुताबिक इस कॉलेज में एमबीए कोर्स की कुल फीस 1.1 लाख रुपये है.

अटल बिहारी वाजपेयी इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट 
अटल बिहारी वाजपेयी इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट (Atal Bihari Vajpayee Indian Institute of Information Technology and Management) जिसे इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट के नाम से भी जाना जाता है, वो 1997 में एस्टाब्लिशड किया गया था.shiksha.com वेबसाइट के मुताबिक, IITM ग्वालियर से MBA करने के लिए आपको 2.80 लाख रुपये की फीस देनी होगी. 

एनएमआईएमएस इंदौर 
एनएमआईएमएस इंदौर (NMIMS Indore) मैनेजमेंट कोर्स के लिए राज्य के सर्वश्रेष्ठ निजी विश्वविद्यालयों (Best Private University) में से एक है. राज्य के इस टॉप  इंस्टिट्यूट से एमबीए करने के लिए आपको shiksha.com वेबसाइट के मुताबिक 13.82 L- 15 L . रुपये खर्च करने पड़ेंगे. 

जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट
आप जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (Jaipuria Institute of Management) से भी मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) कर सकते हैं. जो इंदौर में स्थित है. shiksha.com वेबसाइट के मुताबिक इस यूनिवर्सिटी में एमबीए कोर्स की कुल फीस ₹8.75 लाख रुपये है.

 मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान
भोपाल में स्थित मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (Maulana Azad National Institute of Technology) एक पब्लिक टेक्निकल यूनिवर्सिटी है. shiksha.com वेबसाइट के मुताबिक इस यूनिवर्सिटी में MBA कोर्स की कुल फीस 2.88 लाख रुपये है.

सागर इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी
आप सागर इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी (Sagar Institute of Research and Technology), भोपाल से भी एमबीए कर सकते हैं. सागर इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी की एमबीए कोर्स की कुल फीस 1.12 लाख रुपये है.साथ ही संस्थान का प्लेसमेंट भी अच्छा है.

Trending news