आचार संहिता के चलते बदली बाबा महाकाल मंदिर की दर्शन व्यवस्था, हुआ यह बदलाव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1207085

आचार संहिता के चलते बदली बाबा महाकाल मंदिर की दर्शन व्यवस्था, हुआ यह बदलाव

आचार संहिता के चलते विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल मंदिर की दर्शन व्यवस्था में भी बदलाव हुआ है. उज्जैन के कलेक्टर और मंदिर समिति के अध्यक्ष आशीष सिंह ने इस बात की जानकारी दी है. 

आचार संहिता के चलते बदली बाबा महाकाल मंदिर की दर्शन व्यवस्था, हुआ यह बदलाव

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैनः मध्य प्रदेश में पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव की घोषणा होते ही प्रदेश में आर्दश आचार संहिता लागू हो गई है. जिसके चलते प्रशासन ने सख्ती दिखने लगी है. आचार संहिता के चलते विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल ज्योतिर्लिंग मंदिर की दर्शन व्यवस्था में बदलाव हुआ है. 

VIP प्रोटोकॉल के तहत नहीं मिलेंगे दर्शन 
दरअसल, जिला कलेक्टर व मंदिर समिति के अध्यक्ष आशीष सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जब तक आचार संहिता लागू रहेगी तब तक VIP प्रोटोकॉल के तहत दर्शन नहीं मिलेंगे. उन्होंने कहा कि राजनीतिक दल के माध्यम से महाकालेश्वर मंदिर में प्रोटोकॉल दर्शन सुविधा लेने वाले श्रद्धालुओं को आचार संहिता के खत्म होने तक यह सुविधा नहीं दी जा सकेगी. अब तमाम ऐसे श्रद्धालु जो राजनीतिक दल के माध्यम से VIP द्वार से प्रवेश करते थे वे सभी सामान्य श्रद्धालुओं की तरह ही प्रवेश कर सकेंगे. 

राजनीतिक दलों में सांसद, विधायक, मंत्री व राजनीतिक दल के तमाम पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के माध्यम से दर्शन करने आने वालो के लिए ये प्रतिबंध है. इसके अलावा कलेक्टर ने बताया कि निश्चित रूप से VIP प्रोटोकॉल में राजनीतिक प्रतिनिधियों की तरफ से जो नाम आते थे और उनका कोटा जो हमने तय कर रखा था वो अभी आचार संहिता के चलते बंद कर दिया गया है. 

बता दें कि महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए सामान्य श्रद्धालुओं के अलावा मंदिर समिति द्वारा प्रोटोकॉल दर्शन व्यवस्था लागू है. जिसमें मंदिर प्रशासन की तरफ से राजनीतिक दल, संत, पत्रकार, प्रशासनिक सदस्य, न्यायायिक विभाग के लिए कोटा तय किया गया है. उसी के माध्यम से भीड़ से अलग VIP द्वार से प्रोटोकॉल के तहत दर्शन सुविधा मिलती है. लेकिन अब आचार संहिता के चलते सिर्फ ये सुविधा बंद रहेगी. 

ये भी पढ़ेंः MP पंचायत चुनाव के रंगः प्रत्याशी ने अनोखे अंदाज में किया नामांकन, जमकर हो रही चर्चा

WATCH LIVE TV

Trending news