Ujjain News: इस कार्यक्रम में गाय को बिठाया मंच पर और मेहमानों को सड़क पर, अनोखा प्रदर्शन देखने लगी भीड़
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1569810

Ujjain News: इस कार्यक्रम में गाय को बिठाया मंच पर और मेहमानों को सड़क पर, अनोखा प्रदर्शन देखने लगी भीड़

Ujjain Protest: महाकाल की नगरी उज्जैन में गौ रक्षा मंच ने गायों के साथ हो रहे अत्याचार को लेकर अनोखा प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शन में आए अतिथि गौ माता को मंच पर बैठाएं. जबकि खुद नीचे बैठकर प्रदर्शन किया.

Ujjain News: इस कार्यक्रम में गाय को बिठाया मंच पर और मेहमानों को सड़क पर, अनोखा प्रदर्शन देखने लगी भीड़

राहुल सिंह रौठार/उज्जैन: जिले में गौ तस्करी (cow smuggling) के बढ़ते मामले हो या गौ हत्या (Cow slaughter) के बढ़ते मामले हो हाल ही में लगातार देखने को मिले. जब इन सभी मामलों में पुलिस, प्रशासन व जनप्रतिनिधियों की और से करीब 7 दिन बीते जाने के बाद भी कोई कार्रवाई का संतोष जनक परिणाम सामने नहीं आया तो अब सभी जिम्मेवारों को जगाने का अनोखा प्रदर्शन (unique protest) हिंदू संगठनों द्वारा किया जाने लगा हैं. भारत रक्षा मंच का गौ रक्षा को लेकर गायों को मंच पर बैठाकर उन्हें चारा खिलाया. जबिक खुद जमीन पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करने लगें.

सड़क पर बैठकर पढ़ें हनुमान चालीसा
बीते रविवार की शाम भारत रक्षा मंच के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने साधु संतो की मौजूदगी में शहर के टावर चौक पर अनोखा प्रदर्शन किया गया. जहां स्टेज बनाया, लेकिन उस पर खुद नहीं बैठे, गायों को बैठाया, चारा खिलाया और खुद नीचे सड़क पर बैठ राम नाम भजने लगे और हनुमान चालीसा गाने लगे. भारत रक्षा मंच के महामंत्री ने कहा दोषियों पर कार्रवाई हो और जो भी जांच अब तक हुई है. जिम्मेवार उसे मीडिया के माध्यम से बताएं

शिप्रा नदीं में मिला था गाय का कटा हुआ सिर
गौरतलब है कि बीते दिनों धर्मनगरी उज्जैन की पवित्र शिप्रा नदी में गौ माता का कटा हुआ सिर मिला था. उसी वक्त से हिंदूवादी संगठनों और समाजजनों में आक्रोश देखा जा रहा है. महाकाल की नगरी में इसके पहले भी कई ऐसी घटना देखने को मिली है, जिस पर प्रशासन द्वारा अब तक कोई बड़ी कार्रवाई नहीं हुई है. 

MP में गायों पर सियासत
मध्य प्रदेश में गाय को लेकर आए दिन सियासत हो रही है. हालहि में गायों को लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट किया था कि "भारत की अर्थव्यवस्था और संस्कृति में किसान व गाय का महत्वपूर्ण स्थान है. कृषि और सनातन संस्कृति एक दूसरे के पूरक हैं. आज मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सरकार की नीति के कारण किसान और गाय दोनों मुसीबत में है. प्रदेश के हर हिस्से से गोमाता की दर्दनाक मृत्यु के समाचार और दुर्दशा की तस्वीरें आ रही हैं. सीएम शिवराज की नाक के नीचे भोपाल में जीवदया गोशाला में सैकड़ों गायों की संदिग्ध मृत्यु हुई है."

ये भी पढ़ेंः Pre Wedding Shoot: रेलवे ट्रैक पर प्री वेडिंग शूट करा रहा था जोड़ा, नहीं आई ट्रैन लेकिन हो गया कुछ ऐसा; जिंदगी भर रहेगा याद

Trending news