Ujjain Nagar Nigam Result: उज्‍जैन में भाजपा को मिली बड़ी मुश्किल जीत, महज 736 मतों के अंतर से पलटा खेल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1262195

Ujjain Nagar Nigam Result: उज्‍जैन में भाजपा को मिली बड़ी मुश्किल जीत, महज 736 मतों के अंतर से पलटा खेल

Ujjain Nagar Nigam Result: बीजेपी ने बरकरार रखा अपना गढ़. मुकेश टटवाल की 736 वोटों से जीत. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Ujjain Nagar Nigam Result: उज्जैन महापौर चुनाव में भाजपा प्रत्याशी मुकेश टटवाल और कांग्रेस के महेश परमार के बीच कड़ा मुकाबला था. जिसके बाद भाजपा प्रत्याशी मुकेश टटवाल चुनाव जीतने में सफल रहे. बता दें कि वह 736 मतों से जीते. उज्जैन में दोबारा मतगणना की मांग की गई थी. चुनाव में बीजेपी के मुकेश टटवाल को 1,34,094 वोट मिले. जबकि कांग्रेस के महेश परमार को 1,33,358 वोट मिले.

Jabalpur Nagar Nigam Result: कांग्रेस ने भेदा बीजेपी का किला, महापौर चुनाव में जगत बहादुर सिंह अन्नू की जीत

उज्जैन महापौर चुनाव का अंतिम निर्णय
भाजपा के मुकेश टटवाल को मिले 1,34,094
कांग्रेस के महेश परमार को मिले 1,33,358

उज्जैन में 54 वार्डों की स्थिति स्पष्ट
37 वार्डों में भाजपा की जीत
17 वार्डों में कांग्रेस की जीत

बेरवा समाज से आते हैं मुकेश टटवाल

भाजपा ने उज्जैन से मुकेश टटवाल को महापौर प्रत्याशी बनाया था. मुकेश टटवाल अनुसूचित जाति बेरवा समाज से आते हैं. बेरवा समाज की सीट उज्जैन में हमेशा तय मानी जाती है क्योंकि उज्जैन में बेरवा समाज के 40 हजार वोट हैं. मुकेश टटवाल ग्रेजुएट हैं और आईटीआई डिप्लोमा धारक हैं. 

कई पदों में रहे
48 वर्षीय मुकेश टटवाल वर्तमान में अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं. इससे पहले वह अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश महामंत्री भी रह चुके हैं. हिंदू संगठन बजरंग दल से अपनी राजनीति की शुरुआत करने वाले मुकेश टटवाल पार्टी और भाजपा संगठन में कई पदों पर रहे हैं. अब उन्होंने महापौर के चुनाव में जीत हासिल की है. मुकेश टटवाल 3 बार उज्जैन से अनुसूचित जाति मोर्चा के नगर अध्यक्ष भी रह चुके हैं. टटवाल उज्जैन उत्तर से भाजपा विधायक पारस जैन के करीबी माने जाते हैं. साथ ही उज्जैन से सांसद अनिल फिरोजिया का भी समर्थन उन्हें प्राप्त है. 

बता दें कि उज्जैन में मेयर पद के लिए 5 और 54 वार्ड पार्षद पद के 178 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला था. उज्जैन में छह जुलाई को मतदान हुआ था. उज्जैन के 4 लाख 61103 मतदाताओं में से 2 लाख 74478 मतदाताओं ने मतदान किया था.

Trending news