दिल्ली से उज्जैन का सफर होगा बेहद आसान! वंदे भारत स्लीपर ट्रेन को लेकर CM मोहन की रेल मंत्री से बड़ी मांग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2407661

दिल्ली से उज्जैन का सफर होगा बेहद आसान! वंदे भारत स्लीपर ट्रेन को लेकर CM मोहन की रेल मंत्री से बड़ी मांग

MP News: CM मोहन यादव ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से दिल्ली से उज्जैन के लिए वंदे भारत स्लीपर ट्रेन की मांग की है. दिल्ली दौरे के दौरान उन्होंने रेल मंत्री से मीटिंग के दौरान कहा कि इससे दिल्ली से महाकाल की नगरी उज्जैन आने वाले तीर्थ यात्रियों को महाकाल दर्शन में सुविधा होगी.

cm mohan yadav met ashwini vaishnaw

Ujjain to Delhi Vande Bharat Sleeper Train: मध्य प्रदेश की अवंतिका नगरी उज्जैन में आने वाले तीर्थ यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए CM मोहन यादव ने बड़ी मांग की है. दिल्ली दौरे के दौरान CM मोहन ने  रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की. इस मीटिंग में उन्होंने दिल्ली से उज्जैन के बीच वंदे भारत स्लीपर ट्रेन शुरू करने का अनुरोध किया. उन्होंने बताया कि इस ट्रेन के शुरू होने से ओवरनाइट तीर्थ यात्री देश की राजधानी से उज्जैन बिना किसी परेशानी के पहुंच सकेंगे. 

दिल्ली से उज्जैन वंदे भारत स्लीपर ट्रेन
मीटिंग के दौरान दिल्ली से उज्जैन के बीच वंदे भारत स्लीपर ट्रेन की मांग करते हुए CM मोहन यादव ने बताया कि इससे तीर्थ यात्रियों को बहुत सुविधा होगी. इससे श्रद्धालु रात में दिल्ली से रवाना होकर अच्छी नींद लेते हुए सुविधापूर्वक उज्जैन पहुंच सकेंगे. इसके अलावा CM ने प्रदेश में खनिज और उर्वरक की ढुलाई को आसान बनाने के लिए रेलवे साइडिंग को जल्द मंजूरी देने की भी मांग की. 

केंद्रीय मंत्री ने दिया आश्वासन
मुख्यमंत्री मोहन यादव की मांग पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. बता दें कि देश के कोने-कोने से बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए उज्जैन आते हैं. ऐसे में अगर वंदे भारत स्लीपर ट्रेन को मंजूरी मिलती है, तो ये बड़ी सौगात होगी. 

2028 में सिंहस्थ
बता दें कि साल 2028 में उज्जैन में सिंहस्थ होना है, जिस कारण यहां तीर्थ यात्रियों की संख्या और बढ़ जाएगी. ऐसे में वंदे भारत स्लीपर ट्रेन शुरू होने से यात्रियों को ज्यादा सुविधा मिल सकेगी और परेशानी का सामना भी नहीं करना पड़ेगा. 

ये भी पढ़ें- IRCTC का चारधाम दर्शन पैकेज, ट्रेवल, होटल और फूड का खर्च शामिल, हेलिकॉप्टर से केदारनाथ के दर्शन

MP में कई वंदे भारत ट्रेन
मध्य प्रदेश में वर्तमान में कई वंदे भारत एक्सप्रेस चल रही हैं. राजधानी दिल्ली से MP की राजधानी भोपाल के अलावा कई अलग-अलग शहरों के लिए वंदे भारत एक्स्प्रेस दौड़ रही है. हालांकि, अभी वंदे भारत स्लीपर ट्रेन नहीं चल रही है. इसके लिए  रेलवे की तरफ से कई रूट प्रस्तावित हैं लेकिन शुरुआत नहीं हुई है. 

CM मोहन दिल्ली दौरा
CM मोहन यादव शुक्रवार को दिल्ली दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के अलावा केंद्रीय आवास और शहरी कार्य मंत्री तथा ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत कई मंत्रियों से मुलाकात की. इसके अलावा उन्होंने दिल्ली स्थित मध्य प्रदेश भवन में मध्य प्रदेश उत्सव का उद्घाटन भी किया.

ये भी पढ़ें- MP-छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में कांग्रेस ने किया बदलाव, जानें कौन कहां हुआ नियुक्त और क्या मिली जिम्मेदारी

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news