IRCTC का चारधाम दर्शन पैकेज, ट्रेवल, होटल और फूड का खर्च शामिल, हेलिकॉप्टर से केदारनाथ के दर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2407200

IRCTC का चारधाम दर्शन पैकेज, ट्रेवल, होटल और फूड का खर्च शामिल, हेलिकॉप्टर से केदारनाथ के दर्शन

IRCTC ने चारधाम यात्रा करने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए 10 रात और 11 दिन का नया टूर पैकेज लॉन्च किया है. यह पैकेज  56,000 प्रति व्यक्ति के हिसाब से है. हालांकि, इस पैकेज के अंदर ही तीर्थ यात्रा का पूरा खर्च शामिल है. इसमें आपको केदारनाथ से हेलिकॉप्टर भी लेकर जाएंगे. 

 IRCTC का चारधाम दर्शन पैकेज, ट्रेवल, होटल और फूड का खर्च शामिल, हेलिकॉप्टर से केदारनाथ के दर्शन

IRCTC Chardham Package: ट्रेनों के टिकट और खानपान की बुकिंग करने वाली इंडियन रेलवे की सहायक संस्था IRCTC एक तीर्थ योजना के तहत नई ट्रेन शुरू करने जा रही है. यह ट्रेन 4 अक्टूबर से मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से प्रारंभ होगी. 10 रात और 11 दिन के इस तीर्थ यात्रा के टूर में छत्रपति शिवाजी टर्मिनल, कल्याण, पुणे, दौंड़, मनमाड, भुसावल, खंडवा, इटारसी, भोपाल के बाद विदिशा को भी इसमें शामिल किया गया है. इसके बाद यह ट्रेन बीना, झांसी, ग्वालियर, आगरा कैंट, निजामुद्दीन से होते हुए हरिद्वार तक जाएगी. 

इसके बाद यह तीर्थ दर्शन योजना के तहत ऋषिकेश, रुद्रप्रयाग, केदारनाथ, जोशीमठ, बद्रीनाथ कार्तिक स्वामी धाम में दार्शनिक स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा. यात्रियों को इसके लिए 56,000 प्रति व्यक्ति का खर्च उठाना होगा. इसमें ट्रेन का टिकट ट्रेन में खान-पान, ट्रेन से उतरकर बस का किराया, होटल का किराया, यहां तक की केदार धाम से हेलीकॉप्टर का किराया भी इसी में शामिल किया गया है. 

ये भी पढ़ें-  4 महीने टापू बन जाता है छत्तीसगढ़ के ये गांव, चारों ओर बहती है नदी, बड़े जुगाड़ वाले हैं लोग

ट्रेन में मिलेगी हर प्रकार की सुविधा
आज विदिशा में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय कार्यालय के संयुक्त महाप्रबंधक राजेंद्र बोरबन, उनके साथी पंकज तिवारी ने इस यात्रा और पर्यटन ट्रेन के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस ट्रेन के माध्यम से 300 यात्रियों को बुकिंग कर ले जाया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि पूरी ट्रेन में 300 यात्रियों की सुरक्षा, देखभाल के लिए 80 से लेकर 150 व्यक्तियों का स्टाफ भी मौजूद होगा.

ये भी पढ़ें- चिता पर रखे महिला के शव को आया पसीना, श्मशान में फैली सनसनी, सीधे पहुंचे हॉस्पिटल

EMI पर भी ले सकते हैं पैकेज
IRCTC ने बताया कि तीनों समय का खाना और नाश्ता ट्रेन में ही उपलब्ध होगा. अन्य सुविधाएं भी दी जा रही हैं. डॉक्टर आदि की व्यवस्था की ट्रेन में ही रहेगी. सबसे अहम बात यह है कि इस प्रकार की यात्रा के लिए जो खर्च बताया गया है उसे सामान्य तौर के मुकाबले काफी सस्ता होने का दावा किया गया है. साथ ही साथ इसके लिए एक साल की ईएमआई पर भी पैकेज लिया जा सकता है.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

TAGS

Trending news