प्राइवेट बस में मां-बेटे की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, परिवार ने ड्राइवर और कंडक्टर पर लगाए आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1158025

प्राइवेट बस में मां-बेटे की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, परिवार ने ड्राइवर और कंडक्टर पर लगाए आरोप

इंदौर में एक प्राइवेट बस में सफर करने के बाद मां और बेटे की मौत का मामला आया है. दरअसल, पुणे से एक निजी ट्रेवल्स की एसी स्लीपर बस में सवार होकर एक शिक्षिका, उसकी मां और उसका 11 वर्षीय बेटा इंदौर आ रहे थे.

संयोगितागंज थाने पहुंचा मामला (इनसेट- बेटा और मां)

सुधीर दीक्षित/इंदौर: इंदौर में एक प्राइवेट बस में सफर करने के बाद मां और बेटे की मौत का मामला आया है. दरअसल, पुणे से एक निजी ट्रेवल्स की एसी स्लीपर बस में सवार होकर एक शिक्षिका, उसकी मां और उसका 11 वर्षीय बेटा इंदौर आ रहे थे. मूलतः उज्जैन की रहने वाली शिक्षिका और उसके बेटे की बस से उतरने के बाद तबीयत खराब हो गई. अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान मां-बेटे की मौत हो गई.

बता दें कि संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के पीछे जो वजह सामने आ रही है, वो सबको हैरान करने वाली है. पुलिस से जानकारी के मुताबिक उज्जैन से छुट्टी मनाने के लिए पुणे गए मां और बेटे की मौत का कारण स्लीपर बस में दम घुटना माना जा रहा है. एक कारण बस में रखे फायर यंत्र की गैस रिसाव भी हो सकता है. उज्जैन के वेद नगर के नानाखेड़ा में रहने वाली 38 वर्षीय शिक्षिका दीपिका पति संदीप पटेल, 11 वर्षीय बेटा आदित्यराज और शिक्षिका की मां पुणे से उज्जैन लौट रहे थे. घर आने के लिए उन्‍होंने निजी ट्रेवल्स से एसी स्लीपर बस की ऑनलाइन बुकिंग करवाई थी.

भीषण सड़क हादसा: बारातियों से भरी दूल्हे की कार पलटी, मौके पर 3 की मौत

जांच अधिकारी ने बताया कि रास्ते में ही शिक्षिका और उनके बेटे का ऑक्सीजन लेवल कम हो रहा था. आशंका है कि बस के अग्निशमन यंत्र से गैस लीक हो रही थी, जिस कारण दोनों को घुटन होने लगी. बाद में हालत खराब होने के कारण उन्‍हें उल्टी भी होने लगी. शिक्षिका की मां ने इस दौरान बस के ड्राइवर और कंडक्टर से बात भी की, लेकिन दोनों ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया. सुबह जब बस पालदा के तीन इमली चौराहे पर पहुंची तो शिक्षिका, उनके बेटे और उनकी मां पुष्पा वर्मा को उतार दिया गया. जहां से वे निजी क्लिनिक पहुंचे, तो वहां कहा गया कि वे किसी बड़े अस्पताल जाएं. इसके बाद दोनों को सुयश हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. जहां सोमवार दोपहर 2 बजे तक मां और बेटे ने दम तोड़ दिया.

नक्सलियों ने नारायणपुर-ओरछा मार्ग को किया बंद, बैनर लगाकर विरोध, देखिए Video

इस पूरे मामले में संयोगितागंज पुलिस के जांच अधिकारी दिलीप सिंह ने कहा है कि शिक्षिका और उनके बेटे की मौत किन संदिग्ध परिस्थितियों में हुई है उसकी जांच की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही मौत की वजह का पता चल पाएगा. वहीं बस ड्राइवर और कंडक्टर बुधवार को पुणे से इंदौर लौटेंगे. उसके बाद उनसे भी पूछताछ की जाएगी. बता दें कि घटना के बाद से पूरा परिवार सदमे में है और बस यात्रा के दौरान आई कमी को ही दोषी मान रहे हैं. साथ ही परिवार ने ड्राइवर और कंडक्टर की लापरवाही पर भी सवाल उठाए हैं. फिलहाल, मौत की असल वजह का पता लगाने में पुलिस जुट है.

WATCH LIVE TV

Trending news