उमा भारती ने इस बात के लिए सीएम शिवराज को दिया धन्यवाद, कहा-मैं सहयोग करूंगी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1376787

उमा भारती ने इस बात के लिए सीएम शिवराज को दिया धन्यवाद, कहा-मैं सहयोग करूंगी

मध्य प्रदेश में आज से नशामुक्ति अभियान चलाया जा रहा है, सीएम शिवराज ने राजधानी भोपाल से नशा मुक्ति अभियान की शुरुआत कर दी है. वहीं प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती भी शराबबंदी यात्रा निकाल रही है, उनका कहना है कि प्रदेश में शराबबंदी होना बहुत जरूरी है. वहीं उन्होंने आज सीएम शिवराज का धन्यवाद भी जताया और उनका सहयोग करने की बात कही. 

उमा भारती ने इस बात के लिए सीएम शिवराज को दिया धन्यवाद, कहा-मैं सहयोग करूंगी

आकाश द्विवेदी/भोपाल। मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने आज से मध्य प्रदेश में शराबबंदी यात्रा निकाल रही हैं. उन्होंने राजधानी भोपाल के कर्फ्यू वाली मंदिर पहुंच कर की आरती की और उसके बाद शराबबंदी यात्रा शुरू की. इस दौरान उमा भारती ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक बात के लिए धन्यवाद भी दिया, उन्होंने कहा कि वह खुद भी इस काम में सीएम शिवराज और सरकार का पूरा सहयोग करूंगी. 

नशा मुक्ति अभियान के लिए सीएम शिवराज का धन्यवाद 
दरअसल, उमा भारती शराबबंदी यात्रा निकाल रही हैं, तो सीएम शिवराज ने प्रदेश में नशा मुक्ति अभियान चलाने का ऐलान किया है. जिस पर उमा भारती से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ''सरकार खुद नशे के खिलाफ इतना बड़ा नशा मुक्ति अभियान चलाने जा रही है, यह अच्छी बात है, नशा मुक्ति अभियान के लिए शिवराज सरकार को उमा भारती ने धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि जिस तरह से लाड़ली लक्ष्मी और अन्य योजनाएं प्रदेश में सफल हुई हैं और दूसरे राज्यों को रास्ता दिखाया है, उसी तरह नशा मुक्ति अभियान भी अन्य राज्यों को रास्ता दिखायेगा.''

मैं पूरा सहयोग करूंगी 
उमा भारती ने कहा कि ''हमने सरकार के सामने प्रस्ताव रखा और सरकार आज खुद नशा मुक्ति के लिए कार्यक्रम शुरु किया, मैं सरकार के कार्यक्रम में शामिल हो रही हूं. सरकार नशा मुक्ति के लिए जो जागरूकता अभियान चलाएगी उसमें मैं पूरा सहयोग करूंगी.'' बता दें कि आज गांधी जयंती के मौके पर सीएम शिवराज ने प्रदेश में नशामुक्ति अभियान चलाने का ऐलान किया है. 

सीएम शिवराज ने भोपाल के लाल परेड ग्राउंड से नशा मुक्ति अभियान की शुरुआत की है. बच्चे, युवा और महिलाओं पर केंद्रित होगा, जिसका समापन 30 नवंबर को किया जाएगा. जिसमें प्रदेश, जिला, अनुभाग, ग्राम और नगरीय निकाय स्तर पर नशा मुक्ति अभियान सभाओं के आयोजन और शपथ ग्रहण कार्यक्रम के साथ आरंभ किया जायेगा. जबकि कभी नशे के आदी रहे और अब नशा मुक्त हो चुके लोग भी ऐसे लोगों को प्रेरणा देंगे जो नशा करते हैं और उन्हें नशे की लत से बाहर लाने में मदद करेंगे. इसके अलावा सभी जिलों में नशा मुक्ति अभियान के लिये कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समिति का गठन भी किया जाएगा. 

उमा भारती शराबबंदी यात्रा पर 
वहीं प्रदेश में शराबबंदी के लिए आज से उमा भारती शराबबंदी यात्रा के लिए निकली है, उनका कहना है कि मध्य प्रदेश में शराबबंदी होना बहुत जरूरी है, इसलिए जब तक प्रदेश में शराबबंदी नहीं हो जाती तब तक वह अभियान जारी रखेगी. उमा भारती ने कहा कि हम गांधी जी के सच्चे भक्त हैं, हम राज्य को शराबियों से भी साफ रखेंगे और गंदगी से भी साफ रखेंगे. इसलिए प्रदेश में शराबबंदी होना बहुत जरूरी है. बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब उमा भारती ने शराबबंदी के लिए इस तरह से मोर्चा खोला हो इससे पहले भी वह लगातार शराबबंदी की मांग करती रही हैं. उमा भारती बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर सभी बीजेपी शासित राज्यों में शराबबंदी मांग भी कर चुकी हैं.

ये भी पढ़ेंः विधायकों पर मेहरबान विधानसभा, माननीयों को आज से मिलेंगी यह खास सुविधाएं 

Trending news