उमरिया गोलीकांड के 12 आरोपी गिरफ्तार, उत्तर प्रदेश के महोबा से जुड़े तार
topStories1rajasthan1252264

उमरिया गोलीकांड के 12 आरोपी गिरफ्तार, उत्तर प्रदेश के महोबा से जुड़े तार

उमरिया जिले के हरदी गांव में हुए गोलीकांड में पुलिस ने 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी छतरपुर, पन्ना और उत्तरप्रदेश के महोबा से वारदात को अंजाम देने आए थे. दो गुटों में जमीनी विवाद के बाद हुआ था संघर्ष.

उमरिया गोलीकांड के 12 आरोपी गिरफ्तार, उत्तर प्रदेश के महोबा से जुड़े तार

अरुण त्रिपाठी/उमरिया: इंदवार थाना अंतर्गत हरदी गांव में जमीन के विवाद में गोली चलने का मामला सामने आया था. घटना में एक महिला घायल हो गई थी, जिसे इलाज के लिए अस्पाताल में भर्ती कराया गया था. फायरिंग करने वाले दो आरोपियों को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया था. अब पुलिस ने मामले से जुड़े 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन सभी के तार प्रदेश के अन्य जिलों के साथ ही उत्तर प्रदेश से जुड़ रहे हैं.

छतरपुर, पन्ना और महोबा से आए थे आरोपी
हरदी गांव में हुए गोलीकांड में पुलिस ने 12 आरोपियों को किया गिरफ्तार किया गया है. ये आरोपी मध्य प्रदेश के छतरपुर, पन्ना और उत्तरप्रदेश के महोबा से वारदात को अंजाम देने आए थे. इन्हें रविवार को गांव में हथियार के दम पर जमीन पर कब्जा करने के लिए गांव के ही एक व्यक्ति ने बुलाया था. आरोपी उमेश सिंह ने शोभनाथ केवट की कब्जे की जमीन कब्जा करने के लिए बुलाया था.

ये भी पढ़ें: बरसाती नाले में बहा 200 क्विंटल PDS के चावल से भरा ट्रक, तेज बहाव के कारण हुआ हादसा

बंदूक की नोक पर जमीन कब्जियाने की कोशिश
घटना की जानकारी के बाद पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार सिन्हा पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे थे. पुलिस अधीक्षक ने बताया है गांव के ही दो पक्षों में जमीनी विवाद को लेकर संघर्ष हुआ है, जिसमे आरोपी उमेश सिंह के द्वारा बाहरी जिलों छतरपुर, पन्ना एवं महोबा से आरोपियों को बुलाकर शोभनाथ केवट की कब्जे की जमीन में कट्टे बंदूक की नोक पर कब्जा करने की कोशिश की गई है.

जांच में जुटी पुलिस
एसपी ने बताया कि जब जमीन पर हथियार के दम पर कब्जा करने की कोशिश की गई तो विवाद की स्थित निर्मित हो गई थी. अभी इस बात की जांच की जा रही है कि विवाद किताना पुराना है और इन आरोपियों से गांव के विवाद का संबंध कैसे बना. ये किसी के रिश्तेदार हैं या यहां भाड़े से वारदात को अंजाम देने आए थे. इस बात की भी जानकारी जुटाई जा रही है कि इनके खिलाफ कितने और कहां-कहां मामले दर्ज हैं.

LIVE TV

Trending news