MP Politics: Kamal Nath का किला भेदने में जुटी BJP, अब छिंदवाड़ा पहुंचे ये केंद्रीय मंत्री
Advertisement

MP Politics: Kamal Nath का किला भेदने में जुटी BJP, अब छिंदवाड़ा पहुंचे ये केंद्रीय मंत्री

Kamal Nath In Chindwara: केंद्रीय मंत्री डॉ. एल मुरुगन छिंदवाड़ा पहुंचे. वो गायत्री महायज्ञ में शामिल हुए और पूजा अर्चना की. साथ ही उन्होंने भाजपा कार्यालय में आयोजित कोर कमेटी की बैठक को संबोधित किया.

Kamal Nath In Chindwara

सचिन गुप्ता/छिंदवाड़ा: साल के अंत में विधानसभा के चुनाव (mp assembly election 2023) होने वाले हैं. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य की दोनों प्रमुख पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस अपना पूरा जोर लगा रही हैं. बता दें कि सत्ताधारी पार्टी बीजेपी की नजर इस बार कमलनाथ के किले पर है और उसको भेदने के लिए लगातार बीजेपी अपना पूरा दमखम लगा रही है. बीजेपी के बड़े-बड़े नेता छिंदवाड़ा पहुंच रहे हैं. इसी क्रम में एक और केंद्रीय मंत्री आज छिंदवाड़ा पहुंचे. 

बता दें कि केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन आज छिंदवाड़ा पहुंचे. वे महावीर जयंती के उपलक्ष्य में गुलाबरा में आयोजित जैन मंदिर के कार्यक्रम में सम्मिलित हुए. इसके बाद वे गायत्री यज्ञ में पहुंचे. उन्होंने गायत्री परिवार द्वारा आयोजित 108 कुण्डिय महायज्ञ स्थल पहुंचे और पूजा अर्चना की. साथ ही भैसादंड में मत्स्य विभाग के मत्स्य आहार संयंत्र केन्द्र का निरीक्षण किया. इसके उपरांत वे ग्राम बांडाबोह में शासकीय गोशाला पहुंचे. उन्होंने भाजपा कार्यालय में आयोजित कोर कमेटी की बैठक को सम्बोधित किया. अन्य सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वे नागपुर के लिये प्रस्थान करेंगे.

कांग्रेस का गढ़ छिंदवाड़ा
गौरतलब है कि राजनीतिक दृष्टि से छिंदवाड़ा भाजपा का मुख्य केंद्र बन गया है. भाजपा के शीर्ष नेता लगातार छिंदवाड़ा पहुंच रहे हैं. पिछले महीने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बाद अब डॉ. एल मुरुगन छिंदवाड़ा पहुंचे. बता दें कि छिंदवाड़ा कांग्रेस का बहुत ही मजबूत किला है. 2018 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो यहां की सभी सातों सीटों में कांग्रेस के विधायक चुन कर आए थे. यही नहीं 2014 की बात करें तो मोदी लहर में भी लोकसभा चुनाव में छिंदवाड़ा में कांग्रेस को जीत मिली थी. यहां तक कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 29 सीटों में से एकमात्र छिंदवाड़ा में उसकी जीत नसीब हुई थी. इसलिए बीजेपी की नजर कांग्रेस के इस मजबूत किले पर है और वह इसे हर हाल में भेदना चाहती है. वैसे महाकौशल में भी बीजेपी पिछले विधानसभा चुनाव में अच्छा नहीं कर पाई थी. इसलिए कहीं ना कहीं छिंदवाड़ा और महाकौशल में वो अपना प्रदर्शन बेहतर करना चाहती है. 

Trending news