ग्वालियरः कई बार दोस्ती की ऐसी कहानियां सामने आती हैं जो हैरान कर देती हैं. ऐसी ही एक अनूठी दोस्ती ग्वालियर में स्कूल जाते बच्चों और एक तोते की है. दरअसल यह तोता रोजाना स्कूल जाते बच्चों के साथ खेलता है और पूरे रास्ते कभी उनके कंधे पर बैठ जाता है तो कभी सिर पर. स्कूली बच्चों और तोते के बीच अब इस कदर अपनापन बढ़ चुका है कि जो बात किसी आम इंसान को चौंका सकती है वो बात इन बच्चों और तोते के लिए अब सामान्य हो गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि यह मामला मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के शारदा बालग्राम जंगल का है. यहां के एक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों का जंगल में रहने वाले एक तोते से अनूठी दोस्ती हो गई है. एक स्कूली छात्र ने बताया कि "जब हम स्कूल जाते हैं तो तोता रोजाना उनके पास आता है. कभी वह उनके कंधों पर तो कभी सिर पर बैठ जाता है. स्कूल के पूरे रास्ते वह हमारे साथ खेलता रहता है."


बता दें कि किसी पक्षी और बच्चों के बीच की अनूठी दोस्ती की यह पहली घटना नहीं है. बीते दिनों छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले के प्राथमिक स्कूल में भी ऐसा ही एक दिलचस्प मामला सामने आया था. दरअसल यहां एक मैना रोजाना स्कूल पहुंचती है. ये मैना कई बार स्कूल के बच्चों के साथ क्लासरूम में बैठी दिख जाती है. वहीं प्रार्थना व तिरंगा फहराने के समय स्कूल के ग्राउंड में ही परिक्रमा करती नजर आती है. 


यह मैना बच्चों के साथ ही भोजन करती है और स्कूल की छुट्टी के बाद जंगल में उड़ जाती है. मैना और स्कूली बच्चों के बीच की यह अनूठी दोस्ती खूब चर्चा का विषय बनी.