Vashtu Tips: पैसों की तंगी से हैं परेशान, रात को सोने से पहले कर लें ये काम, होगी धन की बरसात
Advertisement

Vashtu Tips: पैसों की तंगी से हैं परेशान, रात को सोने से पहले कर लें ये काम, होगी धन की बरसात

Vastu Tips For Money: आज हम आपको वास्तु से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे यदि आप रात को सोने से पहले करते हैं तो घर के सारे वास्तु दोष समाप्त हो जाते हैं और घर की तरक्की होने लगती है. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में....

Vashtu Tips: पैसों की तंगी से हैं परेशान, रात को सोने से पहले कर लें ये काम, होगी धन की बरसात

Vastu Shastra Tips For Good Luck: हर इंसान की ख्वाइश होती है कि वो खुशहाल जीवन जिए. इसके लिए व्यक्ति दिन रात एक करके मेहनत करता है. लेकिन कभी-कभी हमें हमारे कार्यों का रिजल्ट सकारात्मक नहीं मिलता है और हमारे मेहनत पर पानी फिर जाती है. ज्योतिष की मानें तो इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह घर में मौजूद वास्तु दोष हो सकती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार जिस घर में वास्तु दोष होता है उस परिवार के सदस्य कितना भी खून पसीना बहा लें, लेकिन उन्हें कार्यों में सफलता नहीं मिलती है. ऐसे में यदि आप भी लाख कोशिश के बावजूद पैसों रुपए की तंगी से गुजर रहे हैं या आपके पास रुपए पैसे का आवग हो रहा है उसके बाद भी नहीं रुक रहा है, तो आज हम आपको ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से आपके घर के सारे वास्तु दोष दूर हो जाएंगे और आपके रुपए पैसे में बरकत होने लगेगी.

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए
धार्मिक मान्यता अनुसार मां लक्ष्मी को सुख-समृद्धि की देवी माना गया है. ऐसे में यदि आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो हर रोज शाम को घर के मुख्य दरवाजे पर घी का दीपक जलाएं. साथ ही शुक्रवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद मां लक्ष्मी की प्रतिमा पर कमल का फूल चढ़ाएं और कनकधारा स्त्रोंत का पाठ करें. ऐसा कुछ दिन नियमित करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है घर में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है.

आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए
यदि आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं और आप पर कर्जों का बोझ बढ़ गया है. तो मंगलवार के दिन शाम को हनुमान मंदिर पर हनुमान जी को बुंदी की लड्डू का भोग लगाएं. इस प्रसाद को जरुरतमंदों में बांट दें. ऐसा 7 मंगलवार करने से हनुमान जी की कृपा से आपके ऊपर से कर्जों का बोझ धीरे-धीरे उतरने लगता है.

कारोबार में सफलता के लिए
यदि आपके दुकान या ऑफिस में बार-बार नुकसान हो रहा या आपाक धंधा मंदा चल रहा है तो रात को दुकान बंद करने से पहले दुकान के दोनों दरवाजे के तरफ आटा रख दें. ऐसा कुछ दिन लगातार करने से आपके दुकान पर ग्राहकों का आना बढ़ जाता है और कारोबार में लाभ मिलना शुरू हो जाता है.

आर्थिक खुशहाली के लिए
यदि आप चाहते हैं कि आपके घर की हमेशा तरक्की हो और परिवार के सभी लोग निरोग रहें तो रात को सोने से पहले किचन और बाथरूम में एक-एक बाल्टी साफ पानी भरकर रख दें. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और कभी किसी चीज की कमी नहीं महसूस होती है.

ये भी पढ़ेंः Surya Grahan 2022: सूर्य ग्रहण पर 27 साल बाद बन रहा विशेष संयोग, इन राशि वालों पर होगी धन की वर्षा

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news