Vastu Tips For Money: कारोबार में कभी नहीं होगा नुकसान, करें ये चमत्कारी उपाय
Advertisement

Vastu Tips For Money: कारोबार में कभी नहीं होगा नुकसान, करें ये चमत्कारी उपाय

Vastu Tips For Successful Business: यदि आप कारोबार में बार-बार घांटे का सौदा कर रहे हैं तो आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय बता रहे है, जिसे करने से आपके कारोबार में लाभ मिलना शुरू हो जाएगा. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

Vastu Tips For Money: कारोबार में कभी नहीं होगा नुकसान, करें ये चमत्कारी उपाय

Vastu Tips For Successful Business: यदि आप किसी व्यवसाय से जुड़े हैं और आपको व्यवसाय में मन मुताबिक लाभ नहीं हो रहा है और बार-बार घांटे का सौदा करना पड़ रहा है और आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो गई है तो आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने से आपके कारोबार में आ रही सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी और आपके कारोबार में उम्मीद के मुताबिक तरक्की मिलनी शुरू हो जाएंगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में. 

कारोबार में तरक्की के लिए अपनाए ये उपाय

1. अगर आप व्यवसाय में लगातार घाटे का सौदा कर रहे हैं तो रात को सोते वक्त अपने बेड के पास किसी बर्तन में जौ रख दें, उसे अगले दिन सुबह किसी जरूरत मंद व्यक्ति को दान दें. नियमित सुबह उठकर कौएं को रोटी खिलाएं. ऐसा नियमित करने से आपके आर्थिक स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होना शुरू हो जाएगा. और आपको कारोबार में उम्मीद के मुताबिक लाभ मिलना शुरू हो जाएगा.

2. अगर आपके कड़ी मेहनत के बाद भी कारोबार में बार-बार नुकसान उठाना पड़ रहा है तो अपने दुकान के दरवाजे के दोनों तरफ रोज गेहूं का आटा डालें. इस उपाय को नियमित 30-35 दिन तक करेंगे तो आपके कारोबार में लाभ दिखने शुरू हो जाएंगे. जिससे आपके कारोबार में तरक्की होगी.

3. अगर आपका कारोबार पिछले कई दिनों से मंदा चल रहा है और दुकान पर ग्राहक नहीं आ रहे हैं तो शनिवार के दिन किसी बड़े बिजनेस मैन के यहां से लोहे का टुकड़ा लेकर आएं. इसके बाद इसे चुपके से अपने दुकान में पूजा वाले स्थान पर स्वास्तिक का चिन्ह बनाकर उस पर काली उड़द का दाल रखकर उस पर लोहे के टुकड़े को रख दें. ऐसा करने से जल्द ही आपके दुकानों पर ग्राहकों का आना शुरू हो जाएगा और आपके व्यापार में लाभ मिलना शुरू हो जाएगा.

4. अगर आपको ऐसा लगता है कि आपके कारोबार पर किसी की नजर लग गई है, जिसकी वजह कारोबार नहीं चल रहा है तो रविवार के दिन 5 नींबू काटकर अपने दुकान में रख दें. साथ ही एक मुट्ठी काली मिर्च और एक मुट्ठी पीला सरसों रख दें. इन सभी समानों को अगले दिन सुबह दुकान खोलते वक्त उठाकर सूनसान स्थान पर ले जाकर रख फेंक दें. ऐसा करने से आपके कारोबार में बढ़ोत्तरी होनी शुरू हो जाएगी.

5. अगर आपके कारोबार में बार-बार आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और आप पर कर्जों को बोझ बढ़ता जा रहा है तो रोज काले कुत्ते को रोटी और गुड़ खिलाएं. साथ ही शनिवार के दिन जरुरतमंदों को खिचड़ी खिलाएं. ऐसा करने से शीघ्र ही आपके ऊपर से कर्जों का बोझ उतर जाएगा और आपको कारोबार में लाभ मिलना शुरू हो जाएगा.

ये भी पढ़ेंः Name Astrology: इन अक्षरों के नाम वाले लड़कों पर मरती हैं खूबसूरत लड़कियां, इस कारण जल्दी करती हैं भरोसा?

 

(disclaimer: इस लेख में दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Trending news