Vastu Upay For Money: आज ही करें वास्तु के ये चमत्कारी उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की कमी
Advertisement

Vastu Upay For Money: आज ही करें वास्तु के ये चमत्कारी उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

vastu tips to attract money: यदि आपके घर में वास्तु दोष है तो आज हम आपको वास्तु शास्त्र के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से आपके घर का वास्तु दोष दूर हो जाएगा. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

Vastu Upay For Money: आज ही करें वास्तु के ये चमत्कारी उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

vastu tips for money: हमारे जीवन में रुपए पैसे का बहुत महत्व है. ऐसी मान्यता है कि जिस घर में सारी चीजें वास्तु के अनुसार व्यवस्थित होती हैं, वहां कभी रुपए पैसे की कमी नहीं होती है. वहीं जिस घर में वास्तु के नियमों का पालन नहीं होता है, उस घर में दरिद्रता का वास होता है और हमेशा परेशानियों का सामना करना पड़ता है. यदि आपके घर के विकास में किसी भी तरह की कोई बाधा उत्पन्न हो रही है तो इसका मतलब है कि आपके घर में वास्तु दोष (vaastu dosh) है. वास्तु दोष को दूर करने के लिए वास्तु शास्त्र (vastu shastra) में कुछ विशेष उपाय बताएं गए हैं.

कुबेर यंत्र
कुबेर भगवान को धन-दौलत का देवता माना गया है. कुबेर देवता उत्तर दिशा में वास करते हैं. ऐसे में आप चाहते हैं कि कुबेर जी की कृपा से आपका खजाना हमेशा भरा रहे तो घर के उत्तर दिशा में कुबेर यंत्र लगाएं. साथ ही उत्तर-पूर्व कोने में की नियमित सफाई करें. ध्यान रहे इस दिशा में जूते-चप्पल या कबाड़ न रखें. मान्यता है कि उत्तर दिशा में कुबेर यंत्र लगाकर नियमित पूजा करने से हमारे लाइफ में कभी रुपए पैसे की कमी नहीं होती है.

दक्षिण-पूर्व दिशा में रखें तिजोरी
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की तिजोरी या अलमारी यानी जिसमें रुपए पैसे रखते हैं, उसे दक्षिण-पूर्व या उत्तर-पूर्व दिशा में रखें. इस दिशा में कुबेर और मां लक्ष्मी का निवास स्थान होता है. इसलिए इस दिशा में धन रखने से बरकत होती है.

उत्तर पूर्व दिशा में रखें ये चीजें
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के उत्तर-पूर्व दिशा में पानी वाली चीजें रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. ऐसे में आप इस दिशा में पानी के फव्वारे या छोटे एक्वैरियम रख सकते हैं. ध्यान रहे कि जिस पात्र में पानी रखें, वो ठहरे नहीं और न तो गंदा हो.

ये भी पढ़ेंः Magh Purnima 2023: माघ पूर्णिमा के दिन चुपके से कर लें ये काम, मां लक्ष्मी भर देंगी खजाना

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है. )

Trending news