मध्य प्रदेश में तापमान में गिरावट, अगले 48 घंटों में रीवा-शहडोल में बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2488900

मध्य प्रदेश में तापमान में गिरावट, अगले 48 घंटों में रीवा-शहडोल में बारिश का अलर्ट

MP Weather Update Toady: मध्य प्रदेश में अगले 48 घंटों में मौसम में बदलाव की संभावना है. चक्रवाती तूफान दाना के कमजोर पड़ने के बाद रीवा और जबलपुर समेत कई जिलों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है.

मध्य प्रदेश में तापमान में गिरावट, अगले 48 घंटों में रीवा-शहडोल में बारिश का अलर्ट

MP Weather News: बंगाल की खाड़ी में बना चक्रवात दाना अब कमजोर पड़ गया है. इसके असर से मध्य प्रदेश में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों में रीवा और जबलपुर समेत कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है. अन्य जिलों में भी बारिश की संभावना है. प्रदेश में तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. कई शहरों में तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है.

यह भी पढ़ें: आज परेशान हो सकते हैं मिथुन, कन्या राशि वाले लोग, इनके लिए अच्छा हो सकता है दिन

आज मध्य प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में प्रदेश के 15 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. चक्रवाती तूफान दाना जो पहले तीव्र था, अब कमजोर होकर ओडिशा के पास गहरे दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो गया है. इसके चलते शनिवार को रीवा और शहडोल में बारिश की संभावना है. 27 अक्टूबर से प्रदेश के अन्य इलाकों में भी रुक-रुककर बारिश शुरू हो सकती है. इस बीच प्रदेश के 20 शहरों में रात का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया जबकि गुना और खजुराहो में दिन का अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस रहा.

पचमढ़ी में रात का तापमान 20 डिग्री से नीचे
बता दें कि मौसम विभाग ने 25 अक्टूबर को बुरहानपुर, खंडवा और खरगोन जिलों में भारी बारिश और आंधी का पूर्वानुमान जारी किया था. इसके अलावा इंदौर, भोपाल, उज्जैन, सीहोर, खंडवा, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, देवास, छिंदवाड़ा समेत अन्य जिलों में आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई थी. मौसम में आए बदलाव के चलते तापमान में गिरावट आ रही है, जिससे सुबह-शाम हल्की ठंड का अनुभव हो रहा है. पचमढ़ी में रात का तापमान भी 20 डिग्री से नीचे चल रहा है जो इस मौसम में बदलाव का संकेत है.

यह भी पढ़ें: फिर चर्चाओं में धीरेंद्र शास्त्री; कहा सोशल मीडिया पर नाम के आगे हिंदू लिख लाओ क्रांति

सुबह-शाम हल्की ठंड का अनुभव
मौसम में आए बदलाव के चलते सुबह-शाम हल्की ठंड महसूस की जा रही है. हालांकि, दिन में तेज धूप भी निकल रही है. रात के तापमान में भी हर दिन मामूली गिरावट देखने को मिल रही है. पचमढ़ी में सुबह का तापमान 20 डिग्री से नीचे जा रहा है जिससे रात का तापमान भी कम हो रहा है. प्रदेश में पचमढ़ी में सबसे ठंडी रातें दर्ज की जा रही हैं, जहां रात का तापमान 14.4 डिग्री पर पहुंच गया है. वहीं ग्वालियर, इंदौर, खंडवा, रायसेन, राजगढ़, छिंदवाड़ा, बैतूल, जबलपुर, खजुराहो, मंडला, नौगांव, रीवा, सतना, टीकमगढ़, उमरिया में भी 20 डिग्री से कम तापमान दर्ज किया गया है.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news