MP Weather Update: इंदौर, बैतूल, छिंदवाड़ा समेत 20 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट, पढ़ें आज का मौसम समाचार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2335106

MP Weather Update: इंदौर, बैतूल, छिंदवाड़ा समेत 20 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट, पढ़ें आज का मौसम समाचार

MP Weather News: आज रविवार को मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 20 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया है. साथ ही कई जिलों में मौसम बदलने और हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. पढ़िए आज का मौसम समाचार-

MP Weather Update: इंदौर, बैतूल, छिंदवाड़ा समेत 20 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट, पढ़ें आज का मौसम समाचार

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में एक बार फिर बादल जमकर बरसने वाले हैं. मौसम विभाग ने रविवार को इंदौर, छिंदवाड़ा, बैतूल, मंडला, सागर समेत प्रदेश के 20 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना भी जताई है. 

20 जिलों में बारिश का अलर्ट
मध्य प्रदेश के 20 जिलों में आज रविवार को तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने आज इंदौर, देवास, खंडवा, बड़वानी, खरगोन, झाबुआ, हरदा, सीहोर, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, सागर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडौरी और अनूपपुर में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है.

हल्की बारिश की संभावना
इन 20 जिलों के अलावा मौसम विभाग ने आद भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर समेत अन्य जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है.

15 जुलाई के बाद स्ट्रॉन्ग सिस्टम
मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक प्रदेश में 15 जुलाई के बाद से स्ट्रॉन्ग सिस्टम बनने जा रहा है, जिससे सभी जिलों में झमाझम बारिश होगी. 

झमाझम बारिश का दौर जारी
प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है. शनिवार को जबलपुर, मुरैना, शाजापुर, खरगोन, भोपाल, छतरपुर, सागर, सतना, सिवनी, धार और विदिशा में बारिश हुई.

कैसा रहा तापमान
अगर प्रदेश के बड़े शहरों के तापमान की बात करें तो मंगलवार को भोपाल में अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा इंदौर में अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री, ग्वालियर में 34.9 डिग्री, जबलपुर में 33.2 डिग्री और उज्जैन में 32.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- Vegetable Price Hike: तीखी प्याज और लाल टमाटर ने बिगाड़ा आम आदमी का बजट, MP में आसमान छू रहे सब्जियों के दाम

कई ट्रेन निरस्त
बारिश और रेलवे में कार्य के चलते मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों से गुजराने वाली भारतीय रेलवे की कई ट्रेनें निरस्त हो गई हैं. वहीं, कई ट्रेनों को रूट बदला गया है, जबकि कई गाड़ियों के समय में बदलाव किया गया है. ऐसे में अगर आप भी इस बीच रेल यात्रा करने वाले हैं तो टाइमिंग और चार्ट जरूर चेक कर लें.   

ये भी पढ़ें- पूरे देश में सबसे कम पढ़-लिखा है MP का ये जिला

Trending news