भादौ में भी MP में जमकर बरसेंगे बदरा: इंदौर, नीमच, गुना समेत इन जिलों में आज तेज बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2392802

भादौ में भी MP में जमकर बरसेंगे बदरा: इंदौर, नीमच, गुना समेत इन जिलों में आज तेज बारिश का अलर्ट

MP Weather News: सावन का महीना बीतने के बाद भादौ के मास में भी मध्य प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी रहेगा. आज बुधवार को मौसम विभाग ने अधिकतर जिलों में तेज बारिश और आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है. पढ़िए आज का मौसम समाचार-

MP Rain Alert

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश के लोगों को फिलहाल तेज बारिश और खराब मौसम से राहत नहीं मिलने वाली है. सावन बीत जाने के बाद अब भादौ के महीने में भी झमाझम बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग ने आज कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा 23-24 अगस्त को स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव होने से पूरे प्रदेश में तेज पानी गिरने की चेतावनी दी है. 

MP में मौसम विभाग का अलर्ट
मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने आज तीन कैटिगरी में यलो अलर्ट जारी किया है. छिंदवाड़ा, भिंड और श्योपुर में तेज बारिश के साथ हल्की बाढ़ के खतरे का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है.

20 जिलों में भारी बारिश
मौसम विभाग ने आज विदिशा, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, इंदौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, भिंड, श्योपुर, अनूपपुर, छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट और पांढुर्णा इन 20 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. 

मौसम रहेगा खराब 
इसके अलावा आज भोपाल, रायसेन, राजगढ़, हरदा, बुरहानपुर, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर, मंदसौर, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, मैहर सहित 40 जिलों में मौसम खराब रहेगा. इन जिलों में तेज आंधी-तूफान के साथ गरज-चमक की संभावना है. 

लबालब भरे ताल-तलैया
मध्य प्रदेश में लगातार अच्छी बारिश होने के कारण प्रदेश डैम और तालाब लबालब भरे हुए हैं. कई जिलों में कुछ इलाके जलमग्न हैं और लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. 

बारिश का दौर जारी
मध्य प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी है. मंगलवार को सागर, इंदौर, छिंदवाड़ा, इटारसी, आगर-मालवा, विदिशा, उज्जैन, शाजापुर समेत कई जिलों में तेज बारिश हुई. 

ये भी पढ़ें- MP में देर रात फिर चली ट्रांसफर एक्स्प्रेस, अनुपम राजन समेत 9 IAS अफसरों का तबादला

भीगेगा पूरा प्रदेश
मौसम विभाग के मुताबिक  23-24 अगस्त को स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव होने वाला है. ऐसे में पूरे प्रदेश में तेज बारिश होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- बेटियों के लिए MP सरकार की पहल को UNICEF ने सराहा, CM मोहन की जमकर तारीफ, जानें क्या है ये योजना

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news