बेटियों के लिए MP सरकार की पहल को UNICEF ने सराहा, CM मोहन की जमकर तारीफ, जानें क्या है ये योजना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2389395

बेटियों के लिए MP सरकार की पहल को UNICEF ने सराहा, CM मोहन की जमकर तारीफ, जानें क्या है ये योजना

UNICEF Appreciate CM Mohan Yadav Initiative: मध्य प्रदेश की किशोरियों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए मोहन सरकार की पहल को UNICEF ने सराहा है. इसके लिए  मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आभार व्यक्त किया है. जानिए क्या है योजना है कैसे पूरे विश्व में MP का डंका बजा है.

UNICEF Praise MP Govt

CM Mohan Yadav Initiative For Adolescents Hygiene and Menstrual Health Awareness: मध्य प्रदेश की बेटियों के लिए मोहन सरकार की एक पहल ने पूरे विश्व में राज्य का डंका बजा दिया है. इस पहल के लिए UNICEF संयुक्त राष्ट्र बाल कोष) ने भी CM मोहन यादव की तारीफ की है. हाल ही में राज्य की किशोरियों के लिए सेनिटेशन एवं हाइजीन योजना शुरू की गई है. इस योजना के तहत CM डॉ. मोहन ने छात्रों के खाते में सैनेटरी पैड के लिए 300-300 रुपए ट्रांसफर किए. UNICEF की तारीफ पर मुख्यमंत्री ने आभार जताया है.

UNICEF ने की CM मोहन की पहल की तारीफ
UNICEF ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर मध्य प्रदेश सरकार की पहल की तारीफ करते हुए लिखा- 'हम किशोरियों के बीच मासिक धर्म स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की पहल की सराहना करते हैं.  योजना के तहत मध्य प्रदेश में स्कूल जाने वाली 19 लाख लड़कियों के खातों में 57.18 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए. यूनिसेफ इंडिया स्कूल में स्वच्छता और मासिक धर्म स्वास्थ्य जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए भारत सरकार और हितधारकों के साथ काम कर रहा है.'

CM मोहन ने जताया आभार
UNICEF की ओर से MP सरकार की तारीफ किए जाने पर CM मोहन यादव ने आभार व्यक्त किया है. उन्होंने पोस्ट को रीट्वीट करते हुए लिखा- 'मध्य प्रदेश के किशोरों और बच्चों के लिए काम करने की हमारी प्रतिबद्धता को विश्व स्तर पर मान्यता देने के लिए यूनिसेफ इंडिया और अनिल गुलाटी का हार्दिक धन्यवाद.'

MP की बेटियों को बड़ा तोहफा
बता दें कि हाल ही में प्रदेश की बेटियों के लिए सेनिटेशन एवं हाइजीन योजना शुरू की गई है. इस योजना के तहत 11 अगस्त को CM मोहन यादव ने 7वीं से 12वीं क्लास तक पढ़ने वाली 19 लाख छात्राओं के खाते में 57.18 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए थे. ये राशि सैनेटरी पैड के लिए छात्राओं के अकाउंट में ट्रांसफर की गई है. इस योजना के तहत छात्राओं के अकाउंट में 300-300 रुपए पहुंचे. साथ ही योजना के तहत विद्यालयों और महाविद्यालय की छात्राओं को स्वच्छता के महत्व और उनके उपायों के बारे में जानकारी दी जाती है. बता दें कि ये योजना स्कूल शिक्षा विभाग के समग्र शिक्षा अभियान के तहत संचालित हो रही है.

पढ़ें पूरी खबर-  रक्षाबंधन पर MP की बेटियों को बड़ा तोहफा, CM ने सैनेटरी पैड के लिए खातों में ट्रांसफर किए 57.18 करोड़

 

इनपुट- भोपाल से राहुल राठौर की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- ये है राखी बांधने का सही तरीका, रक्षाबंधन पर बहनें बिल्कुल न करें गलती

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news