Woman In Dreams: सपने में औरतों का दिखना शुभ या अशुभ ? जानें स्वप्न शास्त्र के संकेत
Advertisement

Woman In Dreams: सपने में औरतों का दिखना शुभ या अशुभ ? जानें स्वप्न शास्त्र के संकेत

Woman In Dreams स्वप्न शास्त्र (Swapan Shastra) के अनुसार, सपने में औरतों का दिखाना कई तरह के संकेत देता है.  इसके शुभ और अशुभ दोनों तरह के परिणाम होते हैं. हम आपको बताते हैं कि स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में महिलाओं का दिखना कैसा होता है.

Woman In Dreams: सपने में औरतों का दिखना शुभ या अशुभ ? जानें स्वप्न शास्त्र के संकेत

Woman In Dreams ज्योतिष शास्त्र (Swapan Shastra) के अनुसार, हर सपना कोई न कोई संदेश देता है. कहा जाता है कि सपने हमें भविष्य की घटनाओं के बारे में सचेत करते हैं. इनमें कुछ सपने बेहद दुखद होते हैं. तो, कुछ महत्वपूर्ण भी होते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में स्त्रियों को देखने के शुभ और अशुभ परिणाम हो सकते हैं. तो, चलिए आपको बताते हैं कि सपने में महिलाओं को देखना कैसा होता है.

हर सपने का होता है महत्व
मनुष्य का दिमाग कभी सोता नहीं है. निद्रावस्था में जब शरीर सो जाता है तो मन इधर-उधर भटकता रहता है और सपने आने लगते हैं. हर सपने का अलग-अलग महत्व होता है. यदि सपना ब्रह्ममुहूर्त में देखा गया हो तो ऐसा सपना सप्ताह के अंदर ही सच हो जाता है, लेकिन इससे पहले के सपने का फल मिलने में एक महीना लगता है.

बूढ़ी औरत का दिखना
सपने में बूढ़ी महिला का दिखना शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, बूढ़ी महिलाओं को सपने में देखना इस बात का संकेत है कि आने वाले समय में आपको धन धान्य और मान सम्मान की प्राप्ति हो सकती है.

गहने पहनी महिला का दिखना
सपने में किसी इंसान को महिला को गहने पहने हुए दिखती है तो इसका मतलब है कि उसका लंबे समय से अटका कोई काम पूरा होने वाला है. इसलिए, उसे सही योजना के साथ आगे बढ़ना चाहिए.

परी या सुंदर महिला का दिखना
सुंदर महिला या फिर परी का सपने में आना शुभ संकेत माना जाता है. ऐसा सपना घर में कलह-कलेश से छुटकारा मिलने की ओर संकेत देता है. इसके साथ ही, घर में सुख-शांति भी बनी रहती है. इससे आर्थिक स्थिति में भी सुधार होने के संकेत होते हैं.

हंसती महिला का दिखना
यदि कोई महिला बुरी तरह हंसती हुई दिखाई दे तो व्यक्ति के जीवन में मुसीबत आने वाली होती है, हालांकि स्वप्न में यदि कोई महिला मुस्कुराती हुई दिखाई दे तो उसके जीवन में जल्दी ही धन का आगमन होता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी मान्यताओं और सामान्य सूचनाओं पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है. अधिक जानकारी के लिए ज्योतिष एक्सपर्ट से संपर्क करें.

चश्मा लगाकर भाभी ने किया गजब का डांस, बॉलीवुड के गाने पर उड़ा दिया गर्दा

Trending news