कमलनाथ को महंगा पड़ा 'आइटम', राष्ट्रीय महिला आयोग ने मांगा जवाब
Advertisement

कमलनाथ को महंगा पड़ा 'आइटम', राष्ट्रीय महिला आयोग ने मांगा जवाब

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री ने डबरा में चुनावी सभा की थी. जहां उनका एक वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी ने उनकी शिकायत चुनाव आयोग में की थी. जिस पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी चुनाव आयोग में शिकायत कर दी है.

सांकेतिक तस्वीर

भोपालः मध्य प्रदेश की राजनीति में अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी कदम रखा है. महिला आयोग ने कमलनाथ के इमरती देवी पर बयान के बाद मुख्य चुनाव आयुक्त से शिकायत की है. उन्होंने कहा ऐसे समय में, जब महिलाओं की संख्या राजनीति में उत्साहजनक नहीं है, तब किसी महिला के लिए अपमान जनक शब्दों का प्रयोग करना सही नहीं है. 

ये भी पढ़ेंः- अपमान v/s सम्मान: किरकिरी के बाद भी कमलनाथ ने अलापा ‘आइटम’ राग, इमरती देवी पर दी ये सफाई

आत्मसम्मान को चोट पहुंचाने वाले शब्द 
राष्ट्रीय महिला आयोग ने कहा किसी भी व्यक्ति द्वारा इस तरह की टिप्पणी करना गलत है, और कमलनाथ, जो इस वक्त मध्य प्रदेश में अपोजिशन का नेतृत्व कर रहे है. उन्हें ऐसा नहीं कहना चाहिए था. महिला आयोग ने चुनाव आयुक्त को लिखित में शिकायत करते हुए कहा कि इस वक्त हमें राजनीति में ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को प्रोत्साहित करना चाहिए. लेकिन तभी कमलनाथ जैसे बड़े नेता का बयान गैरजिम्मेदाराना है.

ये भी पढ़ेंः- Video वार:कांग्रेस ने लिया बेटियों का सहारा, जवाब में BJP ने डर्टी पॉलिटिक्स का लगाया नारा

कमलनाथ से मांगा जवाब
राष्ट्रीय महिला आयोग ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री से इस मामले में जवाब मांगा है. साथ ही उन्होंने कमलनाथ की शिकायत चुनाव आयोग में भी की है. दरअसल, कल रविवार को कमलनाथ ने डबरा में एक रैली में भाषण दिया था. जिसका एक वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी उन पर हमलावर हो गई. और कमलनाथ की शिकायत चुनाव आयोग में करते हुए 2 घंटे का मौन प्रदर्शन भी किया. जिसके बाद से देश-प्रदेश के कई इलाकों में कमलनाथ और इमरती देवी चर्चा का विषय बन गए है.

WATCH LIVE TV

Trending news