Advertisement
photoDetails1mpcg

किसी ने पारंपरिक वेषभूषा में तो किसी ने शादी के जोड़े में डाला वोट, MP में देखिए मतदान की अनोखी तस्वीरें

MP Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश में पहले चरण में 6 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है, सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारे लगी हुई हैं. 

1/10

मंडला लोकसभा सीट आदिवासी बहुल मानी जाती है, जहां मतदान केंद्रों में जनजातीय मतदाता अपनी पारंपरिक वेषभूषा में वोट डालने पहुंचे. इस दौरान सभी ने लाइन में लगकर अपने मतदान का प्रयोग किया.

2/10

मंडला लोकसभा सीट पर आदिवासी मतदाताओं में उत्साह दिख रहा है. मतदाता अपने पूरे परिवार के साथ पहुंचे, इस तस्वीर में बाप-बेटा, सास बहू दिख रहे हैं, सभी ने मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मतदाधिकार का प्रयोग किया.

3/10

बालाघाट लोकसभा सीट पर भी सुबह से ही मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारे लग गई थी. नक्सल प्रभावित लांजी विधानसभा सीट के मतदान केंद्रों पर भी सुबह से ही मतदाता पहुंच गए. जहां महिलाएं भी वोटिंग के लिए अपनी बारी का इंतजार करती हुई नजर आईं. 

4/10

मंडला लोकसभा सीट के गोटेगांव विधानसभा में आने वाले एक मतदान केंद्र पर विदाई से पहले दुल्हन ने पति के साथ मतदान केंद्र पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया और अपनी तस्वीर भी खिंचवाई.

5/10

मतदाताओं में मतदान के प्रति गजब का उत्साह दिख रहा है, बुजुर्ग मतदाताओं ने भी सुबह से ही मतदान केंद्रों पर पहुंचकर अपने मतदान का प्रयोग किया.

6/10

शहडोल लोकसभा सीट के बांधवगढ़ के शासकीय माध्यमिक विद्यालय केंद्र में 83 साल की बुजुर्ग महिला मतदाता चित्रा स्वामी ने मतदान किया, मतदान के बाद उन्होंने अपनी तस्वीर भी खिंचवाई. 

7/10

सीधी लोकसभा सीट पर भी मतदाताओं में वोटिंग का उत्साह दिख रहा है, सीधी में सफाईकर्मियों ने भी आज पहले मतदान किया और उसके बाद अपना काम शुरू किया. 

8/10

पुलिसकर्मी अपनी जिम्मेदारी के साथ-साथ मतदान की जिम्मेदारी भी निभाते नजर आ रहे हैं. शहडोल जोन के पुलिस उप महानिदेशक डीसी सागर ने संभागीय मुख्यालय पर वोट किया और उसके बाद अपनी जिम्मेदारी संभाली. 

9/10

वहीं भोपाल से मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन भी सभी 6 लोकसभा सीटों पर मतदान की पूरी कार्रवाई पर नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने भोपाल में प्रथम चरण में जारी मतदान सहित अन्य व्यवस्थाओं की कंट्रोल रूम से सतत मॉनिटरिंग की जा रही है.

10/10

6 लोकसभा सीटों पर हो रहे मतदान के लिए प्रशासन ने सभी व्यवस्थाएं बनाई हैं. सभी मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाओं की लंबी-लंबी कतारे देखने को मिल रही है. लोकतंत्र के त्यौहार का उत्सव मध्य प्रदेश में दिख रहा है.