Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2432973
photoDetails1mpcg

छत्तीसगढ़ में यहां लगाई जाती है लड्डू की बोली, भगवान गणेश को चढ़ाया जाता है प्रसाद

Ganesh Festival: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में गणेश उत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है. यहां 15 किलो के लड्डू की बोली लगाई गई है. 

1/6

कोरबा के शिवाजी नगर में तेलुगु समाज की ओर से गणेश उत्सव का आयोजन किया जाता है. जिसमें हर साल गणेश जी को 15 किलो के लड्डू का भोग लगाया जाता है. 

2/6

परंपरा के अंतर्गत यहां पर तैयार किए गए एक विशेष लड्डू के लिए बोली लगाई जाती है और फिर अधिकतम कीमत आने पर उसे नीलाम कर दिया जाता है. 

3/6

इस साल भी रामलला के रूप में भगवान गणेश को स्थापित किया गया और लड्डू बनाकर भोग रूपी लड्डू की बोली लगाई गई, जिसे शिवा नाम के युवक ने 1 लाख 31 हजार 301 रुपए की सबसे अधिक बोली लगाई थी. 

4/6

गणेश विसर्जन के अवसर पर आयोजकों ने गाजे बाजे के साथ उसके घर पहुंच कर इस लड्डू को पहुंचाया. इस दौरान आसपास का नजारा बेहद गजब का रहा. 

5/6

गौरतलब है की कोरबा के शिवाजी नगर स्थित तेलुगु मोहल्ला में विगत 26 वर्षों से भगवान गणेश की विधि विधान से स्थापना की जाती है. यहां पर हर साल बप्पा को लड्डू का भोग लगाया जाता है. 

6/6

यहां स्थित तेलुगु समुदाय के लोगों द्वारा भगवान गणेश को शुद्ध घी एवं सूखे मेवे से निर्मित लड्डू का भोग लगाकर विसर्जन से एक दिन पहले बोली लगाई जाती है. इस लड्डू की बोली लाखों में जाती है.