Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1939937
photoDetails1mpcg

नए अवतार में आ रही इंडिया की मोस्ट फेवरेट कार, कम कीमत में ही मिलेंगे महंगी गाड़ी के मजे

मारुति सुजुकी इंडिया की मोस्ट फेवरेट कार स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift) को बिल्कुल नए अवतार में लॉन्च करने जा रही है. मारुति स्विफ्ट का लेटेस्ट वर्जन वर्तमान में बेस्ट सेलिंग मॉडल है. अब नए आने वाली स्विफ्ट में कई नए फीचर्स भी देखने को मिल जाएंगे.  

1/6

नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट नए फीचर्स और फंक्शन से तो लैस होगी ही साथ ही इसका साइज भी पहले से बड़ा होगा. मारुति के पार्टनर सुजुकी मोटर्स ने हाल ही में जापान ऑटो शो में स्विफ्ट के नए मॉडल को शोकेस किया था. यह स्विफ्ट का फोर्थ जनरेशन मॉडल है.   

2/6

आगामी मारुति सुजुकी स्विफ्ट मौजूदा हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म के विकसित संस्करण पर आधारित होगी, जो कार निर्माता के कई अन्य वाहनों पर आधारित है. साइज की बात करें तो नई स्विफ्ट भारत में बेचे जाने वाले मौजूदा मॉडल की तुलना में साइज में बड़ी होगी. 

3/6

25 अक्टूबर को जापान ऑटो शो में प्रदर्शित स्विफ्ट की लंबाई 3,860 मिमी, चौड़ाई 1,695 मिमी और ऊंचाई 1,500 मिमी है. अब लंबाई करीब 15 मिमी बढ़ गई है.

4/6

हैचबैक के पुराने लुक को बरकरार रखने के बावजूद स्विफ्ट के डिजाइन को कई नए तत्वों के साथ अपडेट किया गया है. यह एलईडी हैडलाइट्स के नए सेट, नए बंपर, मिरर पर ब्लैक एक्सेंट के साथ ड्यूल टोन कलर जैसे कई कॉस्मेटिक बदलाव के साथ आ रही है. 

5/6

मारुति सुजुकी 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन पेश करेगी, जो पांच-स्पीड मैनुअल या चार-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा होगा. इंजन 88.76 bhp तक की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. नई स्विफ्ट में फ्यूल एफिशिएंशी को और बढ़ाने के लिए हाइब्रिड तकनीक भी मिल सकती है. 

6/6

नई स्विफ्ट कम से कम विदेशी बाजारों में लेवल-2 ADAS तकनीक के साथ आएगी. यह देखना बाकी है कि स्विफ्ट ADAS के साथ आने वाली भारत की पहली हैचबैक बनेगी या नहीं.