Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1854021
photoDetails1mpcg

Royal Enfield Bullet 350: नए अवतार में लॉन्च हुई इंडिया की फेवरेट बुलेट, अब पहचानना होगा मुश्किल, बेहद धांसू हुआ लुक

रॉयल एनफील्ड ने भारतीय बाजार में लंबे इंतजार के के बाद बुलेट 350 (Royal Enfield Bullet 350) के अपडेट मॉडल को लॉन्च कर दिया है. नई बुलेट को नए जमाने के हिसाब से अपडेट किया गया है. अब यह मार्केट में धमाल मचाने के लिए एक बार फिर से तैयार है. आइए देखते हैं नई बाइक में क्या-क्या नया दिया गया है. 

1/8

नई जनरेशन की रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 को तीन कलर वेरिएंट में उतारा गया है, जिसमें मिलिट्री रेड और ब्लैक, स्टैंडर्ड मैरून और ब्लैक के साथ ब्लैक गोल्ड का ऑप्शन देखने को मिलेगा. बाइक में मिलिट्री कलर सबसे किफायती होगा 

 

2/8

नई बुलेट की शुरुआती कीमत 1.73 लाख रुपये है. इसके स्टैंडर्ड वैरिएंट की कीमत ₹1.97 लाख, जबकि टॉप-स्पेक ब्लैक गोल्ड वेरिएंट की कीमत ₹2.16 लाख है. सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं. भारत में नई बुलेट 350 के लिए बुकिंग अब शुरू हो गई है.

 

3/8

2023 बुलेट 350 में लुकिंग वाइस ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं, लेकिन टेक्नोलॉजी के मामले में बाइक में ढेर सारे बदलाव किए गए है.  कुछ महत्वपूर्ण अपडेट ऐसे  किए हैं जो जिनके बारे में कोई उम्मीद भी नहीं कर सकता. 

4/8

नई पीढ़ी का मॉडल जे-प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित है, जो क्लासिक 350, हंटर 350 के साथ-साथ मीटियोर 350 पर आधारित है. नई बुलेट 350 बहुत पिछले मॉडल की तरह दिखने के बावजूद यह पहले से बहुत ज्यादा अलग है. 

5/8

बुलेट 350 को पावर देने वाला 349 सीसी एयर-ऑयल कूल्ड इंजन है, जो अन्य 350 सीसी मोटरसाइकिलों पर भी काम करता है. यह अधिकतम 20 बीएचपी की पावर और 27 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.

6/8

सस्पेंशन के लिए आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ ट्विन गैस-चार्ज्ड शॉक एब्जॉर्बर शॉकर दिए गए हैं. ब्रेकिंग हार्डवेयर में वेरिएंट के आधार पर दोनों छोर पर डिस्क ब्रेक या डिस्क और ड्रम सेटअप देखने को मिल जाता है.  

7/8

रॉयल एनफील्ड ने बुलेट 350 के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया है. यह सिंगल-पीस सीट और एक गोलाकार हैलोजन हेडलैंप के साथ आता है, लेकिन इसमें छोटा हुड नहीं होगा. फ्यूल टैंक में प्रसिद्ध मद्रास पट्टियां और मेटल से बना बुलेट 350 बैज मिलता रहेगा. 

8/8

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को क्लासिक 350 की तरह दिया गया है. यह एक एनालॉग स्पीडोमीटर और एक छोटे डिजिटल डिस्प्ले जैसी जानकारी दिखाता है, जो एक सर्विस अलर्ट, एक ओडोमीटर, एक इको इंडिकेटर और एक ईंधन गेज भी दिखाएगा.