शिवराज बोले- 'PM मोदी ने देश को पहचान और सम्मान दिलाया'

मध्य प्रदेश में किसानों की कर्जमाफी पर पूर्व सीएम शिवराज ने कहा कि कागज के टुकड़े पर कर्ज माफ हो रहा है. रंगों में फार्म भरे जा रहे हैं. किसान को समझ नहीं आ रहा है किस रंग का फार्म भरें. सही बात तो यह है सरकार ही रंग बदल रही है. सोच रहे हैं कैसे टाइम टल जाए.

शिवराज बोले- 'PM मोदी ने देश को पहचान और सम्मान दिलाया'
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी करी तारीफ की है.
Play

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने दसों दिशाओं में नाम रोशन किया है. भारत बहुत जल्दी अपने यान में अंतरिक्ष यात्री भेजेगा. नरेंद्र मोदी नौजवानों की शान हैं, देश की पहचान और हमारे सम्मान हैं पीएम मोदी. मध्य प्रदेश में किसानों की कर्जमाफी पर पूर्व सीएम शिवराज ने कहा कि कागज के टुकड़े पर कर्ज माफ हो रहा है. रंगों में फार्म भरे जा रहे हैं. किसान को समझ नहीं आ रहा है किस रंग का फार्म भरें. सही बात तो यह है सरकार ही रंग बदल रही है. सोच रहे हैं कैसे टाइम टल जाए.

उन्होंने कहा कि सीएम कमलनाथ बिहार में जाकर कह रहे हैं कर्जा माफ हुआ. एक भी किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ. कहा था 10 दिन में कर्ज माफ नहीं हुआ तो मुख्यमंत्री हटा दूंगा. कह रहे हैं फ्रंट फूड पर खेलेंगे. देश क्रिकेट नहीं है जो फ्रंट पर खेलकर चौके छक्के लगाए.

शिवराज ने कहा कि यह गठबंधन नहीं ठग बंधन है. मैं भी संकल्प पत्र वाली समिति में हूं. देश का संकल्प पत्र कुछ नेता बैठककर नहीं बनाएंगे. सवा सौ करोड़ भारतवाशी बनाएंगे. सबको साथ लेकर सबका विकास करते हुए आगे बढ़ना है, यह पीएम मोदी का मूलमंत्र है. इसलिए भारत के मन की बात मोदी के साथ अभियान का शुभारंभ कर रहे हैं. मध्य प्रदेश में भी 29 लोकसभा क्षेत्रो में यह रथ जाएंगे. इस रथ में आकांक्षा पेटी रखी है, उसमें अपना सुझाव आम जनता दे सकती है. मिस्ड कॉल के जरिये भी सुझाव दे सकते हैं. 6357171717 नम्बर पर मिस्ड कॉल करें आपको फोन आएगा आप उसपर अपना सुझाव दे सकते हैं.

संकल्प पत्र को 12 श्रेणियों में बांटा गया है और पार्टी ने इसके लिये अलग- अलग संयोजक नियुक्त किये हैं . 

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि कृषि संबंधी विषय के संयोजक पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बनाया गया है जबकि युवा मामलों के विषय के संयोजक राजीव चंद्रशेखर होंगे. महिला सशक्तिकरण की संयोजक स्मृति ईरानी, समावेशीकरण, अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग, घुमंतू समुदाय, बंधुआ मजदूर जैसे विषय के संयोजक थावर चंद्र गहलोत होंगे. 

उन्होंने सुशासन, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, आईटी जैसे विषयों के संयोजक डा. हर्षवर्द्धन तथा अर्थव्यवस्था, उद्योग एवं पर्यटन विषय का संयोजक अरूण जेटली को बनाया गया है. आधारभूत ढांचा, जल संसाधन, पेयजल, ऊर्जा, स्वास्थ्य विषयों का संयोजक हरदीप पुरी तथा शिक्षा एवं कौशल विकास जैसे विषयों का संयोजक प्रकाश जावड़ेकर को बनाया गया है. 

राष्ट्रीय सुरक्षा (बाह्य एवं आंतरिक), सेना जैसे विषयों के संयोजक भुवन चंद्र खंडूरी को बनाया गया है और किरन रिजिजू उनकी सहायता करेंगे. विदेश मामलों एवं पड़ोसी देश से जुड़े विषयों का संयोजक विनय सहस्त्रबुद्धे को बनाया गया है जबकि संस्कृति, गंगा, राम मंदिर, विदेशों से धरोहरों को वापस लाने के विषय का संयोजक डॉ महेश शर्मा को बनाया गया है. मजदूर, श्रम से जुड़े विषयों का संयोजक बंडारू दत्तात्रेय को बनाया गया है और इसमें संजय पासवान सहयोग करेंगे . 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ देश चुनाव की ओर बढ़ रहा है. अगले 5 साल, देश का भविष्य तय करेंगे.’’ 

उन्होंने कहा कि ‘भारत के मन की बात - मोदी के साथ', कार्यक्रम भाजपा का नहीं है, बल्कि देश के लिए है. ये कार्यक्रम देश को सुरक्षित करने, गरीब का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए है. ये कार्यक्रम नया भारत बनाने के लिए है . 

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में पहली बार कोई राजनीतिक दल अपना संकल्प पत्र बनाने के लिए इतने बड़े स्तर पर जनसंपर्क करने जा रहा है . 

उन्होंने कहा कि जनता की उम्मीदों को सम्मान देना भाजपा अपना कर्त्तव्य ही नहीं बल्कि नैतिक दायित्व मानती है. शाह ने कहा, ‘‘ इस कवायद के तहत हम आगे और क्या कर सकते हैं इस पर जनता की राय जानी जाएगी.’’