Chhattisgarh Weather: बेमेतरा, रायपुर समेत कई जिलों में तेज बारिश; इस जिले में स्कूल बंद का आदेश जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2354105

Chhattisgarh Weather: बेमेतरा, रायपुर समेत कई जिलों में तेज बारिश; इस जिले में स्कूल बंद का आदेश जारी

Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में भारी बारिश के कारण अगले तीन दिनों तक स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे. शुक्रवार सुबह से रायपुर, बेमेतरा समेत कई जिलों में तेज बारिश हो रही है. 

bemetara school close

Schools Close in Bemetra: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर, बेमेतरा, बिलासपुर और कई जिलों में तेज बारिश का दौर जारी है.  इस बीच बेमेतरा जिले में भारी बारिश के देखते हुए कलेक्टर ने अगले तीन दिनों के लिए स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद करने का आदेश जारी किया है. आदेश के तहत 27, 28 और 29 जुलाई को जिले के सभी स्कूल बंद रहेंगे.

स्कूल बंद का आदेश जारी
बेमेतरा जिले में भारी बारिश को देखते हुए जिला कलेक्टर ने सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को अगले दिन तक बंद रखने का आदेश जारी किया है. आदेश में लिखा है- जिले में अत्यधिक वर्षा होने के कारण जिले के समस्त शासकीय, अशासकीय एवम अनुदान प्राप्त विद्यालयों और समस्त ऑगनबाड़ी केन्द्रों में आगामी तीन दिवस (दिनांक 27, 28 एवं 29 जुलाई 2024 तक) अवकाश घोषित किया जाता है. समस्त शिक्षकगण, विद्यालयीन स्टॉफ एवं ऑगनबाड़ी कार्यकर्ता / सहायिका के लिए अवकाश लागू नहीं होगा. 

fallback

स्कूली बच्चों की छुट्टी
जिले में अगले तीन दिनों तक स्कूली बच्चों की छुट्टी रहेगी. यानी शनिवार और सोमवार को जिले में सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल बंद रहेंगे. साथ ही आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद रहेंगे. 

सुबह से हो रही बारिश
छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आज सुबह से तेज बारिश का दौर जारी है. रायपुर, बालोद, बिलासपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में झमाझम पानी गिर रहा है. 

तेज बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने आज रायपुर, बिलासपुर, सरगुजा, बेमेतरा, मुंगेली, कोरबा, GPM, सुकमा, बीजापुर, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बस्तर, जशपुर, सूरजपुर में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. 

छत्तीसगढ़ में तीन दिन का अलर्ट जारी 
छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए प्रदेश के अधिकांश जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों तक अलग-अलग जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में रेलवे ट्रैक पर गिरे पेड़ से टकराई ट्रेन, हादसे में लोको पायलट घायल

क्या है बड़े शहरों का तापमान
झमाझम बारिश ने प्रदेशवासियों को गर्मी से राहत दिलाई है. प्रदेश के बड़े शहरों के तापमान की बात करें तो गुरुवार को राजधानी रायपुर में अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, बिलासपुर में अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री, अंबिकापुर में 28.4 डिग्री, गदलपुर में 25.8 डिग्री और दुर्ग में दुर्ग में 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़ें- Kargil Vijay Diwas 2024: मध्य प्रदेश के गोला-बारूद ने तोड़ा था दुश्मन का घमंड, वीरों की शहादत पर गर्व करता है MP

Trending news