गरीबों के लिए जितना काम पिछले 6 साल में हुआ है, उतना पहले कभी नहीं किया : मोदी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh744333

गरीबों के लिए जितना काम पिछले 6 साल में हुआ है, उतना पहले कभी नहीं किया : मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे देश में गरीबों की बातें बहुत हुई हैं लेकिन गरीबों के लिए जितना काम पिछले 6 साल में हुआ है, उतना पहले कभी नहीं किया गया.

गरीबों के लिए जितना काम पिछले 6 साल में हुआ है, उतना पहले कभी नहीं किया : मोदी

ग्वालियर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को मध्य प्रदेश के शहरी स्ट्रीट वेंडर्स से संवाद किया. मोदी ने ग्वालियर के इंदिरा नगर में रहने वाली अर्चना शर्मा से बातचीत की. उनसे पीएम स्वनिधि योजना से मिले ऋण के बारे में जानकारी ली और उनसे पूछा कि उन्हें इस योजना से किस तरह का फायदा हो रहा है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे देश में गरीबों की बातें बहुत हुई हैं लेकिन गरीबों के लिए जितना काम पिछले 6 साल में हुआ है, उतना पहले कभी नहीं किया गया. हर क्षेत्र और सेक्टर जहां गरीब, पीड़ित, शोषित, और वंचित के अभाव में था, सरकार की योजनाएं उसका संबल बनकर आईं है. मोदी ने कहा रेहड़ी-पटरी वाले साथी डिजिटल दुकानदारी में पीछे न रहें. योजना का आवेदन करने के लिए लंबी कतारों में नहीं लगना होता है.  

MP के स्ट्रीट वेंडर्स के साथ बुधवार को “स्‍वनिधि संवाद’’ करेंगे PM मोदी, शिवराज सरकार को सराहा

प्रधानमंत्री की अर्चना शर्मा से बातचीत 
अर्चना शर्मा ग्वालियर में टिक्की सेंटर चलाती हैं. उनके पति बीमार रहते हैं परिवार की जिम्मेदारी का बोझ अर्चना खुद उठाती हैं. अर्चना ने बताया कि पति के बीमार होने के बाद सब्जी का ठेला लगाया था. उन्हें जब पीएम स्वनिधि योजना के बारे में पता चला तो उन्होंने आवेदन कर दस हजार रुपये का लोन लिया. अब लोन मिलने पर टिक्की का ठेला लगाने लगे हैं. इसके साथ ही वह घर संभालते हैं और टिक्की सेंटर भी चलाते हैं. प्रधानमंत्री से बात करके अर्चना शर्मा और उनके पति भी बेहद खुश नजर आए.

प्रधानमंत्री ने की तारीफ
जिस सूझबूझ के साथ अर्चना शर्मा  लॉकडाउन के बाद काम को शुरू कर परिवार का पालन पोषण कर रही है. इसके लिए पीएम ने तारीफ भी की और कहा काम के साथ ही वह अपने बच्चों को बेहतर ढंग से पढ़ाए.

Trending news