close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हेलमेट नहीं पहनने पर थाना प्रभारी ने भरा जुर्माना, जूनियर सब इंस्पेक्टर ने काट दिया चालान

कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने चेकिंग के दौरान यातायात नियमों का पालन नहीं करने पर दर्जनों सरकारी कर्मचारियों सहित पत्रकारों के खिलाफ भी चालानी कार्यवाही की गई. 

हेलमेट नहीं पहनने पर थाना प्रभारी ने भरा जुर्माना, जूनियर सब इंस्पेक्टर ने काट दिया चालान
एडिशनल एसपी की मानें, तो जिले में आये दिन लगातार हो रहे सड़क हादसों के कारण मृत्युदर में इजाफा हो रहा है.

डिंडोरी: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में फिलहाल न्यू मोटर व्हीकल एक्ट 2019 (New Moter Vehicle Act 2019) लागू नहीं हुआ है. इन सबके बावजूद इसका प्रभाव अब ग्रामीण अंचलों में भी दिखाई देने लगा है. आदिवासी बाहुल्य डिंडौरी में बुधवार को यातायात पुलिस (MP Police) ने ट्रैफिक नियमों (Traffic Rules) का उल्लंघन करने वाले दर्जनों सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ ताबड़तोड़ चालानी (Challan) कार्यवाही की है. इस दौरान एक दिलचस्प घटना सामने आई. दरअसल, एक सब इंस्पेक्टर ने अपने ही थाना प्रभारी का हेलमेट (Helmet) न पहनने पर चालान काट दिया. 

दरअसल, यातायात नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे अजाक थानाप्रभारी भागचंद झारिया को उनके ही जूनियर सब इंस्पेक्टर राहुल तिवारी द्वारा चालान काटकर सबक सिखाया गया. अजाक थाना प्रभारी भागचंद झारिया बिना हेलमेट लगाये बाइक चलाते हुये पकड़े गए. सब इंस्पेक्टर ने उनका 250 रुपये का चालान काट दिया. 

 

वहीं, कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने चेकिंग के दौरान यातायात नियमों का पालन नहीं करने पर दर्जनों सरकारी कर्मचारियों सहित पत्रकारों के खिलाफ भी चालानी कार्यवाही की गई. एडिशनल एसपी की मानें, तो जिले में आये दिन लगातार हो रहे सड़क हादसों के कारण मृत्युदर में इजाफा हो रहा है. इस पर अंकुश लगाने के लिए अब लगातार पुलिस की कार्यवाही जारी रहेगी.