MP: रीवा सौर ऊर्जा परियोजना पर राजनीति तेज, कांग्रेस ने PM मोदी के दावों पर उठाए सवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रीवा की अत्‍याधुनिक मेगा सौर ऊर्जा परियोजना राष्ट्र को समर्पित की है. इस परियोजना को लेकर मध्य प्रदेश की सियासत गर्मा गई है. जहां कांग्रेस पीएम मोदी के दावे पर सवाल खड़े कर रही है.

MP: रीवा सौर ऊर्जा परियोजना पर राजनीति तेज, कांग्रेस ने PM मोदी के दावों पर उठाए सवाल
फाइल फोटो

भोपाल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रीवा की अत्‍याधुनिक मेगा सौर ऊर्जा परियोजना राष्ट्र को समर्पित की है. इस परियोजना को लेकर मध्य प्रदेश की सियासत गर्मा गई है. जहां कांग्रेस पीएम मोदी के दावे पर सवाल खड़े कर रही है. वहीं बीजेपी सफाई दे रही है.

कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने बीजेपी पर तंज कसते हुए ट्वीट किया ‘देश के प्रधानमंत्री के 4 साल के कार्यकाल में कोई नए पब्लिक सेक्टर के संयंत्र लगे नहीं और जो थे वो बिक गए ! रीवा सोलरप्लांट पहले से प्रोडक्शन कर रहा था पर प्रधानमंत्री जी ने उद्घाटन कर दिया !और ग़ज़ब तो तब हुआ जब रीवा और मां नर्मदा एक कर दिया जिनकी दूरी 300 km है, मोदी जी की जय’

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के रीवा स्थित जिस सोलर पावर प्रोजेक्ट का वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उद्घाटन पीएम मोदी ने 10 जुलाई को किया था, उसकी क्षमता 750 मेगावाट है. ये करीब 1500 हेक्टेयर जमीन में फैला है. यहां 250-250 मेगावाट की तीन यूनिट हैं.

बीजेपी के द्वारा रीवा में अत्‍याधुनिक मेगा सौर ऊर्जा परियोजना को एशिया का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट बताना कांग्रेस को अच्छा नहीं लगा. कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने तुरंत पीएम मोदी के दावे पर सवाल खड़े कर दिए.

ये भी पढ़ें: MP में आज 500 से ज्यादा कोरोना मरीजों की पुष्टि, 17 हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

वहीं शिवराज सिंह ने ट्वीट कर कांग्रेस को जवाब दिया और लिखा ''कांग्रेस के एक बड़े 'युवा' नेता जो झूठ के अलावा कुछ नहीं बोलते, उनकी पार्टी के नेताओं ने भी उनकी पाठशाला में पढ़ना शुरू कर दिया लगता है! इन कांग्रेसियों को सोलर पार्क और सोलर प्लांट का भी अंतर पता नहीं है और मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं कि फिर से सरकार बनाएंगे!''

watch live tv: